केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल के पति ने दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह
केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल के पति ने दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह
Share:

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य को पराजित करने वाली पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल ने अपनी पार्टी अपना दल कमेरावादी से इस्तीफा दे दिया है। पंकज पटेल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। उन्होंने पद तथा पार्टी दोनों से इस्तीफा दिया है। कहा जा रहा है कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल से मतभेदों के पश्चात् पकंज पटेल ने इस्तीफा दिया है, हालांकि इस सिलसिले में फिलहाल कुछ साफ़ नहीं है। मतभेद के कारण क्या हुआ है अभी सामने नहीं आई है किन्तु उन्होंने अपनी ही पार्टी को अलविदा कह दिया है।

आपको बता दें कि पंकज पटेल निरंजन की शादी सोनेलाल पटेल की बेटी पल्लवी पटेल से हुई है। पंकज पटेल शादी के पहले से ही संघ परिवार से जुड़े रहे हैं। वे संघ के पूर्णकालिक सक्रिय सदस्य रह चुके हैं। इससे पूर्व बीते वर्ष अक्टूबर में अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की विरासत को लेकर परिवार में हंगामा मचा था। सोनेलाल पटेल की दो बेटियां अनुप्रिया पटेल तथा पल्लवी पटेल के बीच पहले से ही राजनीतिक वर्चस्व के लिए अदावत नजर आई थी। 

सोनलाल पटेल की तीसरी बेटी अमन पटेल ने बड़ी बहन पल्लवी पटेल पर गंभीर इल्जाम लगाए थे। अमन पटेल ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) को चिठ्ठी लिखकर अपनी सबसे बड़ी बहन एवं अपना दल की कार्यकारी अध्यक्ष पल्लवी पटेल पर पिता की संपत्ति हड़पने का इल्जाम लगाया था। साथ-साथ माता कृष्णा पटेल को तत्काल सुरक्षा इंतजाम उपलब्ध कराने की मांग की थी। इसके अतिरिक्त उन्होंने बड़ी बहन तथा उनके पति पंकज निरंजन पर माता कृष्णा पटेल पर अनर्गल दबाव बनाने का भी आरोप लगाए थे। अमन पटेल ने DGP को लिखी चिट्ठी में कहा था कि 2009 में पिता की मृत्यु के बाद मां कृष्णा पटेल व सभी बहनों की मंजूरी पर बड़ी बहन पल्लवी ने कानपुर मौजूद पिताजी के समस्त कारोबार की बागडोर संभाली। 

नीतीश के मंत्री के बयान पर भड़के जगदानंद, बोले- 'लालू जेल से मुक्त हुए हैं...'

बिहार के विकास वाले बयान को लेकर प्रशांत किशोर पर बरसे तेजस्वी, बोले- कौन हैं PK?

केजरीवाल आवास के बाहर भाजपा का हल्ला बोल, हिरासत में लिए गए कई कार्यकर्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -