फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र काउंसिल से अल-अक्सा मस्जिद में इजरायली कार्यकर्ताओं की घुसपैठ को रोकने का आग्रह किया
फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र काउंसिल से अल-अक्सा मस्जिद में इजरायली कार्यकर्ताओं की घुसपैठ को रोकने का आग्रह किया
Share:

फिलिस्तीन:: पूर्वी यरुशलम में एक पवित्र मस्जिद में यहूदी कार्यकर्ताओं द्वारा स्पष्ट रूप से उल्लंघन करने का फैसला करने के बाद, फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायल को फिलिस्तीनियों के खिलाफ तनाव बढ़ाने से रोकने का आह्वान किया।

इजरायली मीडिया के अनुसार, विभिन्न यहूदी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने "अल-अक्सा मस्जिद के परिसर में घुसपैठ" का आह्वान किया है, जो गुरुवार सुबह शुरू होगा और दोपहर तक चलेगा।

एक बयान में, फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने इजरायल के झंडे उठाने और मस्जिद में इजरायली राष्ट्रगान गाने की कार्यकर्ताओं की योजना की निंदा करते हुए कहा कि "ये उल्लंघन स्थिति को बढ़ाने और कब्जे को बनाए रखने की अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए आधिकारिक इजरायली आग्रह को दर्शाते हैं। " मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आग्रह किया कि "फिलिस्तीनी के खिलाफ अपनी आक्रामकता को रोकने के लिए इजरायल पर दबाव बनाने के लिए उचित कदम उठाएं।  फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन की कार्यकारी समिति के एक सदस्य हुसैन अल-शेख के अनुसार, चरमपंथियों की योजनाएं "फिलिस्तीनियों, अरबों और मुसलमानों की संवेदनशीलता के लिए एक गंभीर अवमानना" हैं, साथ ही साथ "कट्टरपंथी नस्लीय अभियानों की निरंतरता" भी हैं।

इजरायली सरकार ने इजरायली कट्टरपंथियों के आह्वान का जवाब नहीं दिया है। अप्रैल की शुरुआत में रमजान के मुस्लिम उपवास महीने की शुरुआत के बाद से इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव अधिक रहा है। 

यरूशलेम के पुराने शहर में अल-अक्सा मस्जिद परिसर, जिसे फिलिस्तीनियों के लिए नोबल अभयारण्य और यहूदियों के लिए टेम्पल माउंट के रूप में जाना जाता है, लंबे समय से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में एक फ्लैशपॉइंट रहा है।

जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया

ऑस्ट्रेलिया ने 75 रूसी राज्य ड्यूमा सदस्यों, डीपीआर और एलपीआर मंत्रियों पर प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -