जो बिडेन ने गर्भपात को
जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया
Share:

अमेरिका: लीक हुए एक ड्राफ में खुलासा होने के बाद सुप्रीम कोर्ट एक महिला के गर्भावस्था को समाप्त करने के अधिकार को बरकरार रखने के लंबे समय से चले आ रहे फैसले को पलटने के लिए तैयार था,  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मंगलवार को अमेरिकी मतदाताओं से गर्भपात के "मौलिक" अधिकार की रक्षा करने का आह्वान किया।

रूढ़िवादी बहुमत का निर्णय वाशिंगटन में सोमवार देर रात एक थंडरक्लैप के रूप में आया, जो एक विवादास्पद विषय पर संभावित ऐतिहासिक मोड़ के लिए मंच स्थापित करता है जो निस्संदेह नवंबर के मध्यावधि चुनावों पर हावी होगा।

यदि प्रस्ताव कानून बन जाता है, जो आने वाले महीनों में हो सकता है,  तो यह गर्भपात के अधिकारों के लिए संवैधानिक सुरक्षा की आधी सदी को चीर देगा, जिससे रिपब्लिकन-नियंत्रित राज्यों को मुफ्त लगाम मिलेगी जो पहले से ही प्रक्रिया को प्रतिबंधित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

डेमोक्रेट गर्भपात के अधिकारों के लिए अपने समर्थन में एकजुट हैं, और उन्होंने लैंडमार्क रो वी की रक्षा करने के लिए तुरंत रैली की। 1973 का वेड निर्णय।  हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि ड्राफ्ट को मान्य नहीं किया गया था,  बिडेन ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट आगे बढ़ता है, तो अमेरिकी लोगों को खड़े होना होगा और अधिकार की रक्षा करनी होगी।

"मेरा मानना है कि एक महिला का चुनने का अधिकार महत्वपूर्ण है; रो लगभग पचास वर्षों से देश का कानून रहा है, और बुनियादी निष्पक्षता और हमारे कानून की स्थिरता की मांग है कि इसे उलटा नहीं किया जाए, "उन्होंने कहा।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया

ऑस्ट्रेलिया ने 75 रूसी राज्य ड्यूमा सदस्यों, डीपीआर और एलपीआर मंत्रियों पर प्रतिबंध लगाया

इज़राइलियों ने वार्षिक संयुक्त स्मारक समारोह मनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -