अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया
अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी फेडरल रिजर्व बुधवार को बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के लिए ब्याज दर में आधा प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा कर सकता है, क्योंकि विशेषज्ञों की बढ़ती संख्या को डर है कि अमेरिका मंदी में प्रवेश करने के कगार पर है।

सीएमई ग्रुप के फेडवॉच टूल के अनुसार, निवेशकों का मानना ​​​​है कि फेड की 3-4 मई की नीति बैठक में 50-आधार-बिंदु दर वृद्धि की 99.6% संभावना है। यह 2000 के बाद से संघीय निधि लक्ष्य दर सीमा में पहली अर्ध-बिंदु वृद्धि होगी, जो इसे 0.75 से 1% तक लाएगी।

बढ़ती मुद्रास्फीति और उदार मौद्रिक नीति के सामने, फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने 21 अप्रैल को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की 2022 की स्प्रिंग मीटिंग्स में एक पैनल चर्चा के दौरान संकेत दिया कि फेड के लिए "थोड़ा और तेजी से आगे बढ़ना" उचित है। " "निश्चित रूप से, हम बैठकों में इन निर्णयों को बनाते हैं, और हम उन्हें बैठक करके बैठक करेंगे," पॉवेल ने कहा, यह पुष्टि करते हुए कि मई की बैठक में 50-आधार-बिंदु दर वृद्धि तालिका में होगी।

उनकी टिप्पणी श्रम विभाग द्वारा रिपोर्ट किए जाने के एक सप्ताह बाद आई है कि अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक मार्च में चार दशकों में सबसे तेज वार्षिक दर से बढ़ा, जो पिछले महीने से 8.5 प्रतिशत उछला। यह फरवरी में 7.9% साल-दर-साल वृद्धि के बाद आया था।

10 से कम में मिल जाएगी ये कार, जानिए क्या है फीचर्स

आपके बजट के हिसाब से एकदम फिट है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

पीएम मोदी 20-21 मई को जयपुर में होने वाली बीजेपी की उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -