फिलिस्तीन ने इजरायली समझौते पर आपात बैठक आयोजित करने के लिए UNSC का किया आह्वान
फिलिस्तीन ने इजरायली समझौते पर आपात बैठक आयोजित करने के लिए UNSC का किया आह्वान
Share:

इज़राइल: फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने सोमवार को कहा कि फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायली समझौते के मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने का आग्रह किया।

मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए, अल-मलिकी ने कहा कि फिलिस्तीन का इरादा संयुक्त राष्ट्र महासभा को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में निपटान गतिविधियों को बढ़ाने पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक आपातकालीन सत्र को बुलाने या आयोजित करने का है। उन्होंने कहा कि "वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में अपनी निपटान योजनाओं को रोकने के लिए इजरायल सरकार पर दबाव डालने के उद्देश्य से अमेरिका के साथ संपर्क और परामर्श हो रहा है"।

इजरायल और फिलिस्तीनी अनुमानों के अनुसार, लगभग 650,000 इजरायली निवासी 164 बस्तियों और वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में 124 चौकियों में रहते हैं। इज़राइली समझौता फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में सबसे कठिन मुद्दा है और 2014 में दोनों पक्षों के बीच प्रत्यक्ष शांति वार्ता के अंतिम दौर को रोकने के मुख्य कारणों में से एक है। इससे पहले, इज़राइल ने घोषणा की कि वह पश्चिम में और अधिक नई निपटान परियोजनाओं का निर्माण करना चाहता है।  

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

कर्नाटक में चर्चों की जांच करवाएगी सरकार, जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ बड़ा कदम

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -