इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

दिनों दिन बढ़ती महंगाई ने आमजन की चिंता को और अधिक बढ़ा दिया है। वही इस बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने बताया कि सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था की समीक्षा करने के पश्चात् कर में कटौती करते हुए पेट्रोल के दामों को कम करने पर निणर्य लेगी। बोम्मई से पूछा गया था कि क्या कर्नाटक में पेट्रोल पर टैक्स को कम करने का कोई प्रस्ताव है, इस पर उन्होंने बताया, "मैंने पहले ही बताया है कि यह अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है, उपचुनावों के पश्चात् मैं अर्थव्यवस्था की समीक्षा करूंगा तथा यदि उस वक़्त अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ तो इसकी गुंजाइश हो सकती है।"

वही प्रदेश में सिंदगी एवं हंगल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को उपचुनाव होगा तथा मतगणना दो नवंबर को होगी। उन्होंने बताया कि वह हंगल उपचुनाव के लिए रविवार से चुनाव प्रचार अभियान आरम्भ करेंगे। वह हंगल एवं सिंदगी दोनों में चुनाव प्रचार के लिए और ज्यादा वक़्त देंगे, साथ ही उन्होंने भरोसा व्यक्त किया कि दोनों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी भारी अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

सीएम का पद संभालने के पश्चात् यह बोम्मई के लिए पहली चुनावी चुनौती है। हंगल सीट हासिल करना उनके लिए अधिक अहम है क्योंकि यह उनके शिग्गांव विधानसभा क्षेत्र के पड़ोस में है। चुनाव के लिए शीघ्र ही यहां प्रचार आरम्भ कर दिया जाएगा। कर्नाटक विधानसभा की हंगल एवं सिंदगी सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रचार में तेजी आ रही है तथा भाजपा, कांग्रेस एवं जनता दल एस. के नेता चुनाव अभियान में लगे हैं। मतदान 30 अक्टूबर को होना है तथा वोटों की गिनती 2 नवम्‍बर को की जाएगी।

कोरोना महामारी के समय में देशवासियों के लिए संकटमोचक बना रेलवे, जानिए कैसे?

केरल में मौत बनकर बरसे बदरा, बढ़ता जा रहा है मौत का आँकड़ा

'भारत चुनावी निरंकुशता के रूप में लेबल किया जाता है', फूटा कांग्रेस का दर्द

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -