भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

बेंगलुरू: भूवैज्ञानिकों और वैज्ञानिकों की एक टीम कथित तौर पर शुक्रवार (15 अक्टूबर) को कर्नाटक के विजयपुरा का दौरा करेगी, जब जिले में कई भूकंप आए थे। हालांकि किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लगातार हल्के भूकंप ने निवासियों में भय और दहशत पैदा कर दी है। जिले के लोग महीने में सात बार भूकंप के झटके महसूस कर चुके हैं।

इस बीच, कलबुर्गी जिले में, जो लगातार भूकंपों की चपेट में है, चिंचोली तालुक के गडिकेश्वरा गाँव के अधिकांश लोग पहले से ही अपने जीवन के डर से अन्य स्थानों पर चले गए हैं। मंगलवार रात गांव का दौरा करने वाले विपक्षी नेता सिद्धारमैया ने भी झटके महसूस किए।

सिद्धारमैया ने मौके से राजस्व मंत्री आर. अशोक को फोन किया और जिला आयुक्त को शेड बनाने और लोगों के लिए सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश देने को कहा. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पहले ही कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक पर बात कर चुके हैं। बोम्मई ने अधिकारियों को राहत केंद्र स्थापित करने और भूकंप से घरों को हुए नुकसान की भरपाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को दो जिलों कलबुर्गी और विजयपुरा में बार-बार आए भूकंपों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया है।

IPL 2021: आज फाइनल में भिड़ेंगी चेन्नई और KKR, देखिए दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

जल्द ही भारत को कोरोना संक्रमण से मिल सकता है निजात, 24 घंटों में सामने आए इतने नए मामले

जानिए शिरडी के साईं बाबा से जुड़ी ये 3 खास बातें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -