पाकिस्तान कंगाल होने की कगार पर,पाकिस्तान रुपया सबसे निचले स्तर पर

पाकिस्तान कंगाल होने की कगार पर,पाकिस्तान रुपया सबसे निचले स्तर पर
Share:

कराची: पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा संघ के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तानी रुपये ने मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, खुले बाजार में 4 पीकेआर खो दिया और इतिहास में पहली बार 205 की सीमा को पार कर लिया।
पाकिस्तानी मुद्रा कथित तौर पर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरती रही, जो आयात भुगतान के कारण ग्रीनबैक की बढ़ती मांग के कारण इंट्राडे व्यापार के दौरान इंटरबैंक बाजार में 202.75 पीकेआर के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गई।

तेल भुगतान के परिणामस्वरूप बढ़ती आयात मांग के कारण रुपये की मांग में कमी के कारण स्थानीय मुद्रा में गिरावट जारी रही। रिपोर्टों के अनुसार, आरिफ हबीब लिमिटेड के एक विश्लेषक ताहिर अब्बास, बकाया तेल भुगतान और अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की बढ़ती कीमतों के कारण पाकिस्तानी मुद्रा दबाव में है।  उन्होंने कहा, "गिरावट एक बड़े पैमाने पर आयात बिल के कारण हुई थी, जिसने चालू खाते के घाटे को खराब कर दिया था,"।

बाजार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के बारे में विकास पर सावधानीपूर्वक नजर रख रहा है, जिसे बजट घोषणा के बाद पुनर्जीवित होने की उम्मीद है क्योंकि सरकार फंड की शर्तों को पूरा करने के लिए सभी व्यवहार्य कदम उठा रही है।

पिछली बार पीकेआर ने 202 बाधा के माध्यम से 26 मई को तोड़ दिया था, जब आईएमएफ उधार कार्यक्रम के पुनर्जीवन के बारे में अधिक अनिश्चितता थी, जो अब है।

हाल ही में नकारात्मक प्रवृत्ति तब शुरू हुई जब सरकार ने सब्सिडी को हटाने के परिणामस्वरूप पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में 60 पीकेआर प्रति लीटर की वृद्धि की, जो साहूकार की मुख्य मांगों में से एक थी।

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

अमेरिकी विमान के पायलट की कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में दुर्घटना में मौत

फिलीपींस में ज्वालामुखी फटा,एयरलाइन की आवाजाही प्रभावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -