ब्रिटिश महिला पुलिसकर्मी की हत्या कर भागा था पाकिस्तानी बदमाश, 15 साल बाद पुलिस के हाथ लगा

ब्रिटिश महिला पुलिसकर्मी की हत्या कर भागा था पाकिस्तानी बदमाश, 15 साल बाद पुलिस के हाथ लगा

एक महिला पुलिस अधिकारी की हत्या कर भागे पाकिस्तानी नागरिक को ब्रिटेन में करीब 15 साल बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. ब्रिटिश पुलिस अधिकारी शेरोन बेशेनिवस्की (38) की 2005 में ब्रैडफोर्ड शहर में तब गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह लूट की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची थीं. इस वारदात में लिप्त छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन पाकिस्तानी नागरिक पिरान डिट्टा खान बचकर ब्रिटेन से भाग निकला था.

ईरान पर हमले की फोटोज हुई वायरल, वीडियो बनाने वाला हुआ गिरफ्तार

बुधवार को पिरान (71) को इस्लामाबाद की अदालत में पेश किया गया.पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान और ब्रिटेन के अधिकारियों के सहयोग से यह गिरफ्तारी हुई. यह मामला ब्रिटिश ट्रेवल एजेंसी में लूट से जुड़ा था. लूट की सूचना पर मौके पर पहुंचीं शेरोन की सशस्त्र गिरोह के सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- मेने की थी दाऊद से मुलाकात...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गिरोह का सरगना पिरान किसी तरह ब्रिटेन से भाग निकला था. ब्रिटिश पुलिस ने उस पर 20 हजार पौंड (करीब 18 लाख रुपये) का इनाम रखा था. ब्रिटेन ने पाकिस्तान से कई बार उसकी गिरफ्तारी के लिए आग्रह किया था.वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने पाकिस्तान में पिरान डिट्टा खान की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. ब्रिटेन के जासूस मार्क स्विफ्ट ने बुधवार को पाकिस्तान में राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के अधिकारियों और उन सहयोगियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस गिरफ्तारी को संभव बनाया है.

बैडमिंटन चैम्पियन मोमोता को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी

किस तरह से हटाया जा सकता है ट्रम्प को राष्‍ट्रपति पद से, जाने क्‍या है संख्‍या का बड़ा

खेलपाक के पूर्व पीएम से आज मुलाकात करेंगी राजदूत मलीहा लोधी