ईरान पर हमले की फोटोज हुई वायरल, वीडियो बनाने वाला हुआ गिरफ्तार

By Emmanual Massey
Jan 16 2020 09:22 AM
ईरान पर हमले की फोटोज हुई वायरल, वीडियो बनाने वाला हुआ गिरफ्तार

वाशिंगटन: यूक्रेन के यात्री विमान हमले को लेकर वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे दिख रहा है कि ईरान की दो मिसाइलों ने विमान के आसमान में ही टुकड़े-टुकड़े कर दिए. बता दें कि इस घटना में विमान में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  इस धुंधले से वीडियो में दिख रहा है कि 30 सेकेंड के भीतर ईरान ने दो मिसाइल दागीं. यह वीडियो एक गांव में बने मकान की छत से बनाया गया है. ईरान ने शुरूआत में नानुकुर के बाद इस मामले में अपनी गलती मान ली थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला कि पुलिस ने मामले में वीडियो बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन यूएन एविएशन नियामक, ईरान के अनुरोध पर इस हादसे की जांच में शामिल हो रहा है. वहीं ब्रिटिश राजदूत ने छोड़ा ईरान ईरान में हिरासत के बाद गिरफ्तार हुए ब्रिटिश राजदूत ने देश छोड़ दिया है. सरकारी मीडिया एजेंसी इरना ने बताया कि राजदूत राबर्ट मैकेयर नोटिस जारी होने से पहले ही चले गए. मैकेयर गत शनिवार को एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के बाद चर्चा में आए थे. उन्हें प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 

ईरान ने कहा- वादा खिलाफी करते हैं ट्रंप: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बुधवार को अमेरिका की ओर से आए नए समझौते के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. ट्रंप डील, कहे जा रहे इस प्रस्ताव में परमाणु मसले को सुलझाने की बात कही गई थी. ईरान ने इसे अजनबी सा प्रस्ताव बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की और कहा कि वह हमेशा वादा तोड़ देते हैं. रूहानी ने वाशिंगटन को पुराने परमाणु समझौते पर लौटने के लिए कहा. जंहा वाशिंगटन के 2018 में इस समझौते से हटने के बाद ट्रंप ने ईरान पर प्रतिबंधों को फिर से लागू कर दिया था. तेहरान का कहना है कि वह पुराने समझौते को बनाए रखना चाहता है, लेकिन अगर इससे किसी तरह का फायदा न हो रहा हो तो इसे अनंत काल तक बनाये रखा नहीं जा सकता.

पाकिस्तान में ठंड ने ढाया कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

चीन में जानलेवा वायरस लोगों को बना रहा निशाना, इस शहर में सबसे ज्यादा प्रभावित जनता

लाहौर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, मरियम नवाज को मिल सकता है फायदा