पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने ट्रोइका प्लस की बैठक को संबोधित किया
पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने ट्रोइका प्लस की बैठक को संबोधित किया
Share:

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि तालिबान के इस्लामिक अमीरात अफगानिस्तान (आईईए) सरकार के साथ संबंधों को अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता को मजबूत करने में मदद जारी रखना चाहिए । ट्रोइका प्लस का मानना है कि आईईए सरकार के साथ काम करने से "शांति और स्थिरता को मजबूत करने, आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिए जगह को संकुचित करने में मदद मिलेगी" 

कुरैशी ने गुरुवार को इस्लामाबाद में ट्रोइका प्लस की बैठक में बोलते हुए कहा कि चार राष्ट्रों अमेरिका, चीन, रूस और पाकिस्तान के समूह ने अधिक महत्व अफगानिस्तान  संकट  साथ दिया है और उनकी भूमिका इस समूह में महत्वपूर्ण  है ।

"कोई भी गृहयुद्ध नहीं चाहता है कोई भी आर्थिक पतन नहीं चाहता  जिससे अफ़ग़ानिस्तान में अस्थिरता का माहौल हो  " हर कोई चाहता है कि अफगानिस्तान के भीतर सक्रिय आतंकवादी तत्वों से प्रभावी ढंग से निपटा जाए । हम सभी एक और शरणार्थी संकट से बचना चाहते हैं "उन्होंने आगे कहा की इस समूह के देश अफ़ग़ानिस्तान  की शांति और स्थिरता से निपटने के लिए  संवाद कर रहे है  ।

कुरैशी ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान  देश की अर्थव्यवस्था पतन के कगार पर है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अफगानियों को तत्काल मानवीय सहायता प्रदान करनी चाहिए ।

अफगान सरकार ने इस्लामिक स्टेट के 600 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया

जापान: विशेष संसद सत्र में फुमियो किशिदा फिर से प्रधानमंत्री चुने गए

T20 WC फाइनल: NZ का वनडे विश्व कप का बदला पूरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -