अफगान सरकार ने इस्लामिक स्टेट के 600 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया
अफगान सरकार ने इस्लामिक स्टेट के 600 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में  तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा उत्पन्न  खतरे को कम किया है  , तालिबान ने दावा  गया है कि सुरक्षा बलों ने पिछले तीन महीनों में 600 आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है ।

खबरों के मुताबिक, "पिछले तीन महीनों में इस्लामिक अमीरात के सुरक्षा बलों ने काबुल, नांगरहार और हेरात सहित विभिन्न प्रांतों में 21 आईएस ठिकानों को नष्ट किया  है और करीब 600 आतंकवादियों को पकड़ा  है ।

एक सवाल के जवाब में मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों को मजबूत करने पर ज़ोर दे रहा है उनका उद्देश्य व्यापार और आर्थिक सहयोग  को बढ़ाना है । मुजाहिद ने दावा किया कि इस्लामिक स्टेट  समूह के पास अफगान समर्थन नहीं है और उसकी गतिविधियां  हमारे नियंत्रण में हैं । प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सशस्त्र समूह की कार्रवाई जारी रहेगी ।मुजाहिद के अनुसार व्यापार और आर्थिक सहयोग एवं  आपसी हितो  के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए  कार्यवाहक विदेश मंत्री मुल्ला आमिर खान मुत्ताकी इस समय इस्लामाबाद में हैं ।
देश के जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस  के प्रमुख खलील हमरज ने बात करते हुए कहा कि एजेंसी ,चोरों और कानून तोड़ने वालों सहित आईएस के गुर्गों और अपराधियों पर नकेल कसती रहेगी ।

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -