T20 WC फाइनल: NZ का  वनडे विश्व कप का बदला  पूरा
T20 WC फाइनल: NZ का वनडे विश्व कप का बदला पूरा
Share:

 

टी-20 विश्व कप पहला सेमीफाइनल: NZ टी-20 विश्व कप २०२१ के फाइनल में पहुंच गया है । बुधवार को न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराया ,  NZ  इस टी-20 विश्व कप २०२१ के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम  बनी । इंग्लैंड को एक समय पर  मैच में बढ़त मिली थी, फिर भी ब्लैक कैप अंतिम ओवरों में मैच जीतने में कामयाब रही । यहां किसी को उम्मीद नहीं थी कि टी-20 विश्व कप शुरू होने पर फाइनल में पहुंचने वाली कीवी पहली टीम होगी, लेकिन इस बार इस टीम ने  सबको चौंका दिया है।

जब टी-20 विश्व कप की बात आती है तो नूज़ीलैण्ड को शुरुआती मुकाबले में हार मिली थी । बड़े अंतर से पाकिस्तान ने NZ को मात दी थी ।ब्लैक कैप्स ने भारत, स्कॉटलैंड, नामीबिया और अफगानिस्तान को हराया और सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया    । अगर NZ पिछले मैच  में अफगानिस्तान से हार गया होता तो भारत की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी  ।

पिछले कई वर्षों में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम में गिरावट हो रही है तो क्रिकेट जगत में केवल दो टीमों का दबदबा रहा है । भारत की टीम और न्यूजीलैंड की टीम लगातार दुनिया भर में मैच जीत चुकी है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी के हर टूर्नामेंट में टॉप ४ में जगह बनाई है । न्यूजीलैंड पिछले दो वर्षों में आईसीसी की तीनो  प्रतियोगिताओं के फाइनल में पहुंचने  वाला पहला देश बन गया है  । 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड   ने भारत को हराया था ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -