घाटी में घुसपैठ की कोशिश, आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्तान
घाटी में घुसपैठ की कोशिश, आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्तान
Share:

श्रीनगर। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान एक तरफ तो दुनिया भर में खुद को शांतिप्रिय और आतंक विरोधी बताते फिरता है लेकिन दूसरी तरफ वो  आतंकवादियों को अपने ही देश में पनाह देने के साथ-साथ उन्हें पड़ोसी देशों में हमले करने के लिए ट्रैनिंग भी देता रहा है। अभी हाल ही में भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों को भी एक ऐसे ही गंभीर मामले की जानकारी मिली है जिसके मुताबिक पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारत में घुसपैठ करने और हमले करने की ट्रेनिंग दे रही है। 

पूर्व आर्मी चीफ का खुलासा, 2015 में ही शुरू हो गई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक की तैयारी

सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना और ख़ुफ़िया एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी सेना के तक़रीबन 50 कमांडो का एक समूह पाकिस्तानी आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की ट्रैनिंग दे रहा है। ये आतंकी भारतीय सीमा में  घुस कर देश के कुछ मुख्य शहरों में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे है।  सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी खतरनाक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के लोग है। 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भारत आने से पहली की भारत की तारीफ़


उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले पाकिस्तान के कुछ सैनिकों ने भारतीय एक सैनिक को बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतरा था। कुछ दिनों पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना को लेकर एक  बयान दिया था जिसमे उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी सीमा में घुस कर एक और सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की और इशारा किया था। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना इसी बात का बदला लेने के लिए भारत में आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश कर रही है। 


ख़बरें और भी 

पाकिस्तान : आतंकियों ने एक स्कूल को बम से उड़ाया

कश्मीरी मुद्दों पर राजनैतिक समाधान करते हैं, कुरैशी

जुलाई 2016 से अब तक पाकिस्तानी हमलों में मारे जा चुके हैं 109 भारतीय- आरटीआई की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -