पाकिस्तान : आतंकियों ने एक स्कूल को बम से उड़ाया
पाकिस्तान : आतंकियों ने एक स्कूल को बम से उड़ाया
Share:

इस्लामाबाद। आतंकवादियों को पहन देने के लिए दुनिया भर में बदनाम पकिस्तान पर अब यही आतंकवाद भारी पड़ रहा है। भारत के इस पडोसी देश में पिछले कुछ दिनों में आतंकी हमलों की वारदातों में काफी इजाफा हुआ है। कुछ दिनों पहले ही यहाँ आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 7 जवानों की मौत हो गई थी और अब हाल ही में तालिबानी आतंकियों ने पाकिस्तान के एक  स्कूल को बम से उड़ा  दिया है। 

जम्मू कश्मीर: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी हेलीकाप्टर

यह घटना पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम छेत्र के अशांत इलाके  कबायली क्षेत्र में कल (रविवार) रात को घटित हुई है। यहाँ पर आतंकियों ने एक विद्यालय को निशाना बनाते हुए बम से उड़ा दिया है। पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक इस स्कूल में 80-90 छात्र पढ़ते है हालाँकि रविवार के दिन छुट्टी होने की वजह से कोई भी स्कूल में मौजूद नहीं था। इस वजह से इस हमले में न किसी की जान गई और न ही कोई घायल हुआ। लेकिन अगर यह बम रविवार रात के बजाये सोमवार की सुबह फटता तो यहाँ जान-माल का भारी नुकसान हो सकता था। 

सुषमा स्वराज ने यूएन में पाकिस्तान के आतंकवाद का गढ़ होने सबूत गिनाए

इस विस्फोट की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और जमात-उल-अहरार ने ली है। ये संगठन इससे पहले भी पाकिस्तान समेत अन्य कई पडोसी देशो के सैकड़ों स्कूलों पर हमला कर चुके हैं।  स्थानीय पुलिस ने पाकिस्तानी मिडिया को इस हमले की जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले से इस विद्यालय के दो  कमरे पूरी तरह तबाह हो गए है तो वही  मुख्य इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा है ।


ख़बरें और भी 

जुलाई 2016 से अब तक पाकिस्तानी हमलों में मारे जा चुके हैं 109 भारतीय- आरटीआई की रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भारत आने से पहली की भारत की तारीफ़

पूर्व आर्मी चीफ का खुलासा, 2015 में ही शुरू हो गई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -