इस साल बढ़ी पाक की बौखलाहट, 365 दिनों में 3200 बार तोड़ा संघर्षविराम
इस साल बढ़ी पाक की बौखलाहट, 365 दिनों में 3200 बार तोड़ा संघर्षविराम
Share:

नई दिल्ली: बॉर्डर पर पाकिस्तान के साथ इस वर्ष 3,200 संघर्षविराम के उल्लंघन के मामले सामने आए हैं। बीते 15 वर्षों में संघर्षविराम का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हमले और धारा 370 हटाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव देखने को मिला है। यही नहीं संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं के दौरान दोनों देशों की सेनाओं की तरफ से आर्टिलरी गन्स और ऐंटी-टैंक मिसाइलों का इस्तेमाल भी देखने को मिला है।

एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि, '778 किमी लंबी एलओसी बॉर्डर के लगभग हर इलाके में संघर्षविराम के उल्लंघन की घटनाएं हुई हैं। खासतौर पर अखनूर, पुंछ, उरी और केरन सेक्टरों में सीजफायर के उल्लंघन के मामले बढ़े हैं। इन घटनाओं में ही दोनों ओर नुकसान हुआ है। 25 दिसंबर को रामपुर में हुए संघर्षविराम उल्लंघन में हमारा एक जेसीओ शहीद हो गया, जबकि पाकिस्तान के दौ सैनिक शहीद हो गए।'

इतना ही नहीं बीते गुरुवार को ही पुंछ-राजौरी सेक्टरों में पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने पर इंडियन आर्मी ने करारा जवाब दिया था। इस घटना में भी पाकिस्तान के कई जवान ढेर हुए थे। हालांकि इनकी पुष्टि नहीं की जा सकती। खासतौर पर भारत सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी हैं। 

इस महान गेंदबाज़ ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सचिन को बनाया था अपना पहला शिकार

देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग

लालू के दरबार में पहुंचे प्रदीप यादव, कहा- हम पूरी मजबूती के साथ गठबंधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -