देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग
देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग
Share:

अहमदाबाद: देश की दूसरी तेजस ट्रेन को 17 जनवरी, 2020 को अहमदाबाद से हरी झंडी दिखाई जाएगी। तेजस का वाणिज्यिक संचालन 19 जनवरी, 2020 से अहमदाबाद से आरंभ होगा। इस ट्रेन के लिए बुकिंग आरंभ हो चुकी है और मुसाफिर अपने टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट www।irctc।co।in और इसके मोबाइल ऐप "Irctc Rail Connect" पर बुक कर सकते हैं।

हालांकि रेलवे आरक्षण काउंटरों पर इस ट्रैन की कोई बुकिंग नहीं हो सकेगी। मुसाफिर आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंटों के जरिए भी इस ट्रेन की टिकट बुक करवा सकते हैं। ट्रेन की टिकट IRCTC के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल पार्टनर जैसे पेटीएम, Ixigo, PhonePe, मेक माय ट्रिप, गूगल, आईबीबो, रेलयात्री आदि के जरिए बुकिंग के लिए भी मुहैया कराई जाएगी। इस प्रकार रेल यात्रियों को ट्रेनों में अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके रेल यात्रियों के समग्र सफर के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में यह रेलवे का एक और कदम होगा।

यह ट्रेन क्रमांक 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर हफ्ते में 6 दिन चलेगी। सिर्फ गुरुवार को यह नहीं चलाई जाएगी, ताकि इसका रखरखाव किया जा सके। मुसाफिरों को उच्च स्तर की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन को सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। इसके साथ ही इस ट्रेन में कई सुविधाएं दी जाएंगी।

नए साल में ग्राहकों को तोहफा देने जा रही RBI, KYC को लेकर किया बड़ा ऐलान

सोने की कीमतों में फिर आया उछाल, चांदी 460 रुपए लुढ़की

जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -