पाकिस्तान ने दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, जबरन कबूल करवाया इस्लाम

Mar 24 2019 01:44 PM
पाकिस्तान ने दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, जबरन कबूल करवाया इस्लाम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिन्दू समुदाय की दो नाबालिग बहनों के अपहरण और जबरदस्ती इस्लाम कबूल करावाने की घटना पर भारत सरकार ने संज्ञान लिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय राजदूत से इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस घटना के बाद से सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक समुदाय ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं।

कुछ ऐसे रोचक तथ्य जिनके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होली की पूर्व संध्या पर घोटकी जिले में इन दोनों लड़कियों रवीना (13 वर्ष) और रीना (15 वर्ष) को उनके घर से अपहरण कर लिया गया था। इन दोनों हिंदू लड़कियों को अगवा करने वाले लोग क्षेत्र के दबंग माने जाते हैं। इन दोनों हिंदू लड़कियों का अपहरण होने के तुरंत बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें एक मौलवी को उन दोनों नाबालिगों का निकाह कराते दिखाया गया है।

यहां रेप करने वाले नहीं गए कभी जेल, ऐसे ही दुनिया के अन्य फैक्ट्स

इसके बाद एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इन दोनों नाबालिग हिंदू बहनों द्वारा इस्लाम कबूल करने का दावा करते बताया गया है। साथ ही दोनों नाबालिग वीडियो में यह भी कहती दिखाई दे रही हैं कि निकाह करने के लिए भी उन पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं डाला गया है, उन्होंने अपनी मर्जी से निकाह किया है।

खबरें और भी:-

आज है वर्ल्ड टीबी डे, यहाँ जानिए इसके लक्षण और इसका इलाज

बुर्ज खलीफा पर छाई न्यू ज़ीलैण्ड के पीएम की तस्वीर, क्राइस्टचर्च के पीड़ितों को लगाया था गले

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की मुसीबतें बढ़ीं, अदालत ने ठुकराई जमानत याचिका