बुर्ज खलीफा पर छाई न्यू ज़ीलैण्ड के पीएम की तस्वीर, क्राइस्टचर्च के पीड़ितों को लगाया था गले

Mar 23 2019 03:20 PM
बुर्ज खलीफा पर छाई न्यू ज़ीलैण्ड के पीएम की तस्वीर, क्राइस्टचर्च के पीड़ितों को लगाया था गले

दुबई: न्यू जीलैंड की पीएम ने क्राइस्टचर्च पर हुए हमले के बाद जिस तरह से देश के हालात को नियंत्रित किया है, उसकी तारीफ पूरे विश्व में हो रही है। पीड़ित परिवारों से मिलने के दौरान न्यू ज़ीलैण्ड की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन ने सिर ढक रखा था और वह काले कपड़ों में उनसे मिलने गई थीं। इस दौरान उन्होंने गले लगाकर पीड़ितों और उनके परिजनों को सांत्वना दी। पीएम की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और शुक्रवार को दुबई के बुर्ज खलीफा पर यह तस्वीर छाई रही। 

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की मुसीबतें बढ़ीं, अदालत ने ठुकराई जमानत याचिका

यूएई के प्रधानमंत्री ने तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए न्यू जीलैंड की पीएम का शुक्रिया अदा किया है, साथ ही उन्होंने लिखा, 'न्यू जीलैंड आज मस्जिद हमले के पीड़ितों के लिए शांत था। प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन और न्यू जीलैंड आपकी गंभीर संवेदना और समर्थन के लिए  शुक्रिया, जिसने 1.5 बिलियन मुस्लिमों का दिल जीत लिया। इस आतंकी हमले ने दुनियाभर के मुस्लिमों को झकझोर कर रख दिया है।' 

सुल्तान अजलान शाह कप : पहले मुकाबले में जापान से भिड़ेगा भारत

आपको बता दें कि न्यू जीलैंड की पीएम के व्यवहार और आतंकी वारदात के बाद जिस तरह सूझबूझ से उन्होंने स्थिति को नियंत्रित किया उसकी हर ओर प्रशंसा हो रही है। जेसिंडा न केवल पीड़ित परिवारों से मिलीं, अपितु इस दौरान उन्होंने काले कपड़े पहन रखे थे और सिर भी ढक रखा था। इस आतंकी वारदात के बाद न्यू जीलैंड में भी मातम छाया हुआ है, किन्तु पीड़ित परिवारों की सहायता में स्थानीय निवासी लगातार जुटे हुए हैं। 

खबरें और भी:-

Video : हीरा चुराकर ये चींटी बनी सबसे अमीर

पाकिस्तान को 2.1 अरब डॉलर का कर्ज देगा चीन, आर्थिक संकट से उबरने में भी करेगा मदद

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !