पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की मुसीबतें बढ़ीं, अदालत ने ठुकराई जमानत याचिका

Mar 23 2019 12:14 PM
पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की मुसीबतें बढ़ीं, अदालत ने ठुकराई जमानत याचिका

लंदन: धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोप में हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने गुरुवार को अपनी होली इंग्लैंड की सबसे भीड़ भरी जेल में ही मनाई। बुधवार को अदालत ने नीरव मोदी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके कारण उसे लंदन के साउथ-वेस्ट स्थित प्रत्येक मैजस्टी प्रिसन वांड्सवर्थ जेल में होली की रात काटनी पड़ी।

सुल्तान अजलान शाह कप : पहले मुकाबले में जापान से भिड़ेगा भारत

कोर्ट ने उसे फ्लाइट रिस्क (ट्रायल या जमानत पर सुनवाई के पहले देश छोड़कर भाग जाने का अंदेशा) बताया है और 28 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। नीरव को लंदन के एक बैंक से उस समय हिरासत में लिया गया जब वह वहां पर खाता खुलवाने का प्रयास कर रहा था। नीरव को उम्मीद थी कि उसे अलग बैरक में रखा जाएगा लेकिन इसके उलट उसे भीड़भाड़ वाले बैरक में रखा गया। वर्तमान में जेल में कुल 1,430 पुरुष कैदी हैं। एक व्यक्ति के लिए बने सेल में कई दफा दो लोगों को कैद रखा जाता है।

Video : हीरा चुराकर ये चींटी बनी सबसे अमीर

2018 में वांड्सवर्थ के हुए निरीक्षण में बताया गया था कि यहां शौचालयों की स्थिति बेहद खराब है और कैदियों को सेल से बाहर जाने का बहुत कम वक़्त मिलता है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रत्यर्पण आग्रह पर लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने उसके विरुद्ध सोमवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। गिरफ्तारी के बाद नीरव को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में बुधवार को चीफ मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था, जहाँ से अदालत ने उसे जेल में भेज दिया है।

खबरें और भी:-

पाकिस्तान को 2.1 अरब डॉलर का कर्ज देगा चीन, आर्थिक संकट से उबरने में भी करेगा मदद

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !

पाकिस्तान में भी दिखी होली की मस्ती, जमकर उड़ा अबीर और गुलाल