आज कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, लेकिन भारत के समक्ष रखी ये दो शर्तें...

Aug 02 2019 09:41 AM
आज कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, लेकिन भारत के समक्ष रखी ये दो शर्तें...

नई दिल्‍ली : इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में शिकस्त खाने के बाद पाकिस्‍तान आज उसकी जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच (काउंसलर एक्‍सेस) उपलब्ध कराने को तैयार है. हालांकि पाकिस्‍तान ने एक फिर नापाक इरादे जाहिर करते हुए कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्‍सेस देने के लिए भारत के समक्ष दो शर्तें भी रखी हैं.

पाकिस्‍तान की तरफ से कहा गया है कि कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच तभी उपलब्ध कराई जाएगी जब काउंसलर एक्‍सेस के दौरान एक पाकिस्‍तानी अधिकारी वहां पर उपस्थित रहेगा. जाहिर है पाकिस्तान का प्रयास जाधव पर दबाव बनाने की होगी. उसकी दूसरी शर्त है कि जहां पर काउंसलर एक्‍सेस की प्रक्र‍िया होगी, वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हों.

भारत ने गुरुवार को पुष्टि की है कि उसे इस संबंध में पाकिस्तानी प्रस्ताव प्राप्त हुआ है और वह राजनयिक चैनलों के जरिए इस्लामाबाद के साथ संवाद करेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नई दिल्ली में प्रेस वालों को बताया कि, "मैं तौर-तरीके के विस्तार में नहीं जा रहा हूं. हमें पाकिस्तान से एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है और हम आईसीजे के फैसले को ध्यान में रखते हुए इसका मूल्यांकन कर रहे हैं. हम कूटनीतिक माध्यमों से पाकिस्तान के साथ संवाद कायम रखेंगे."

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा