बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा

Aug 02 2019 12:16 AM
बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा

इस समय हर कोई जानता है कि योग स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि बीयर की चुस्की के साथ योग करना आपकी सेहत के साथ-साथ दिमाग को भी रिफ्रेश कर सकता है. अरे जनाब ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ये नया योग कह रहा है जिसे 'बीयर योग' का नाम दिया गया है.

World breastfeeding week 2019 : जानें क्या होता है स्तनपान का लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीयर योग की मुख्य रूप से शुरुआत साल 2014 में नेवदा से हुई जहां पर पर बर्निंग मैन फेस्टिवल का आयोजन किया गया था. जिसके बाद धीरे-धीरे ये फेस्टिवल ऑस्ट्रेलिया,जर्मनी और यूके में भी शुरू हो गया. हालांकि जर्मनी तक पहुंचते पहुंचते इसका नाम 'बीयर योग' रख दिया गया.

अब रोटी को मोहताज हुआ पाकिस्तान, इमरान सरकार ने नान पर भी उठाया बड़ा कदम

Binge के फाउंडर अर्थ जैन अपने बयान में इस बीयर योग के बारे में कहना है कि बीयर योग मस्ती के साथ किया जाने वाला योग है. ये आसन विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जो वैसे तो योग करने में थोड़ा हिचकिचाते हैं लेकिन बीयर के नाम से ही अपने कंफर्ट जोन से बाहर आने को राजी हो जाते हैं.अब भारत में भी बीयर योग का प्रचलन काफी बढ़ गया है और मुंबई और दिल्ली में इस तरह के फ्यूजन योग सेशन की लोकप्रियता बढ़ गई है.इस योग का शुरुआती सेशन बीयर की बोतल को बैलेंस करने से शुरू होता है और खत्म होने तक हिस्सा लेने वाली सभी लोगों का मूड रिफ्रेश हो जाता है.

चीन में मुस्लिमों की हालत खराब, मिटाए जा रहे इस्लामिक सिंबल, तोड़ी जा रही मस्जिदें

11 साल बाद अमेरिका को लगा तगड़ा झटका, मुश्किल में आई इकोनॉमी !

मारा गया लादेन का बेटा हमजा, 10 लाख डॉलर का था इनाम