दर्दनाक: पाकिस्तान में छाया मातम, 84 लोगों की मौत कई घायल
दर्दनाक: पाकिस्तान में छाया मातम, 84 लोगों की मौत कई घायल
Share:

इस्लामबाद: पिछले कई दिनों से बढ़ती जा रही ठंड और बारिश ने आज परेशानी का माहौल बना दिया है हर रोज कही न ही से ऐसी खबर सुनने को मिल ही जाती है जो मानवीय पहलू की नीव को हिला दे. 

हाल ही में पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और तेज बारिश के कारण 84 लोगों की मौत हुई है. वहीं रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार, गुलाम कश्मीर स्थित नीलम घाटी में पिछले 24 घंटे में आए हिमस्खलन से 15 गांव प्रभावित हुए. लेकिन इस आपदा में 45 घर पूरी तरह तबाह हो गए. कम-से-कम 57 लोगों की मौत हो गई और कई लापता हैं. जंहा बचाव दलों ने 42 घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है. मीडिया रिपोर्टोसे पता चला है कि हिमस्खलन व भूस्खलन के चलते बलूचिस्तान में 14 और पंजाब में कम से कम सात लोगों की जान जा चुकी है. खराब मौसम में हुई सड़क दुर्घटनाओं में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं.

वहीं सूत्रों से जानकारी मिली है कि  पाकिस्तान के राहत, आपदा एवं लोक रक्षा सचिव सैयद मोहिउद्दीन कादरी ने बताया कि भीषण हिमपात के कारण ऊंचाई वाले इलाकों का पूरे देश से संपर्क टूट गया है. लगातार वर्षा के कारण सियालकोट, गुजरात और पंजाब के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्राकृतिक आपदा के कारण पाकिस्तान को पड़ोसी मुल्कों से जोड़ने वाली सड़कें भी बंद पड़ी हैं.

सांसद लीसा की लीडरशिप क्षमता आई नजर, अपने दम पर इस राउंड में बनाया स्थान

ज्‍वालामुखी ने उगली आग, कई जिंदगियां चढ़ी मौत की भेट

अफगानिस्तान सरकार ने पड़ोसी मुल्क को लताड़ा, कहा-शांति वार्ता से पहले तालिबान को....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -