पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू
पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू
Share:

राजनीतिक हंगामे के बीच संसद से इस्तीफा देने की धमकी के बाद पाकिस्तान सीनेट 30 दिसंबर को एक सत्र बुलाएगा।  सीनेट के अध्यक्ष सादिक़ संजर ने 30 दिसंबर को उच्च सदन का सत्र बुलाने का फैसला किया। इससे पहले, विपक्षी दलों ने 16 दिसंबर को सीनेट सचिवालय को एक आवश्यक नोटिस भेजा था, जिसमें कई महत्वपूर्ण राजनीतिक मामलों को उठाने के लिए सदन का सत्र शुरू करने की मांग की गई थी, जिसे इसके द्वारा वापस कर दिया गया था।

21 दिसंबर को विपक्ष ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा उत्पीड़न पर चर्चा करने के लिए एक नई आवश्यकता प्रस्तुत की, पाकिस्तान में हाल ही में संपन्न गिलगित-बाल्टिक चुनावों में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) कार्यकर्ताओं की कथित गिरफ्तारी के साथ बिजली और गैस संकट। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीनेट सत्र की मांग के लिए कदम पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष सलीम मांडवीवाला द्वारा उठाए गए थे, जिन्होंने एनएबी पर गंभीर मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोप लगाए थे और इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्लैकलिस्ट किए गए संगठनों में शामिल करने की कसम खाई थी।

उन्होंने दावा किया था कि जवाबदेही नियामक से नोटिस मिलने के बाद कई लोग या तो एनएबी की हिरासत में मारे गए थे या उन्होंने आत्महत्या कर ली थी और घोषणा की थी कि सीनेट अब देश के इतिहास में पहली बार एनएबी को जवाबदेह ठहराएगा। सत्र 16 अक्टूबर से पूरे पाकिस्तान में पीडीएम द्वारा आयोजित विपक्ष की सरकार विरोधी रैलियों की पृष्ठभूमि में बढ़े राजनीतिक तापमान के बीच होने के कारण सत्र तूफानी होने की उम्मीद है।

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

अमेरिका ने लगाएं मॉडर्न कोरोना टीके

एफडीए ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा थक्कारोधी दवा के लिए दी अस्थायी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -