एफडीए ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा थक्कारोधी दवा के लिए दी अस्थायी मंजूरी
एफडीए ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा थक्कारोधी दवा के लिए दी अस्थायी मंजूरी
Share:

ग्लेनमार्क फार्मा, सोमवार को प्रमुख अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी में से एक है, उन्होंने कहा कि इसे एंटीकोआगुलेंट डाबीगाट्रान एटेक्लेट कैप्सूल के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक एफडीए से अस्थायी मंजूरी मिली है। एफडीए द्वारा अनुमोदित उत्पाद बोइंगिंगर इंग्लिहेम फार्मास्यूटिकल्स 'प्रादाक्स कैप्सूल का एक सामान्य संस्करण है। इन गोलियों का उपयोग एक निश्चित अनियमित हृदय ताल के कारण रक्त के थक्कों के गठन को रोकने के लिए किया जाता है।

कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि 75 मिलीग्राम, 110 मिलीग्राम, और 150 मिलीग्राम की ताकत में एफबीआई अस्थायी मंजूरी डाबीगेट्रान एटेलेट कैप्सूल को दी गई थी। ग्लेनमार्क ने एक बिक्री रिपोर्ट के हवाले से कहा कि प्रादाक्सा कैप्सूल, 75, 110 मिलीग्राम और 150 मिलीग्राम, बाजार ने लगभग USD $ 20 मिलियन की वार्षिक बिक्री हासिल की। यह भी कहा गया है कि इसके वर्तमान पोर्टफोलियो में 166 उत्पाद अमेरिकी बाजार में वितरण के लिए अधिकृत हैं और 45 संक्षिप्त रूप से नए दवा आवेदन यूएसएफडीए के पास लंबित हैं।

इस समय कंपनी के शेयर बीएसई पर 2.32 प्रतिशत बढ़कर 528 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। नवंबर के महीने में, दवा निर्माता को एफडीए से ताक्रोलीमुस कैप्सूल की ताकत 0.5 मिलीग्राम, 1 मिलीग्राम और 5 मिलीग्राम के लिए अंतिम मंजूरी मिली, जिसे इम्यूनो-सप्रेसेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। टैबलेट का उपयोग यकृत, गुर्दे, या हृदय प्रत्यारोपण के बाद कुछ रोगियों में अंग अस्वीकृति को रोकने के लिए किया जाता है।

द्विपक्षीय चर्चा के लिए पीएम से मिले भारतीय दूत मेडागास्कर

अमेरिकी कांग्रेस ने 892 बिलियन कोरोना राहत पैकेज को दी मंजूरी

BioNTech नए तनाव को नियंत्रित करने के लिए बढ़ाएगा वैक्सीन क्षमता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -