पाकिस्तान के पीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, भारत से सार्थक संबंधों का आह्वान किया
पाकिस्तान के पीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, भारत से सार्थक संबंधों का आह्वान किया
Share:

इस्लामाबाद:  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर दोनों देशों को सार्थक द्विपक्षीय संबंधों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया है। रिपोर्टों ने कहा।

रविवार को शरीफ ने भारतीय पीएम मोदी के बधाई संदेश के जवाब में एक पत्र जारी किया, जिसमें मोदी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ रचनात्मक संबंधों का समर्थन किया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रधानमंत्री के पत्र का जवाब देते हुए दोनों देशों के बकाया मुद्दों, विशेष रूप से कश्मीर के समाधान का अनुरोध किया, जबकि भारत के साथ शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंधों के लिए पाकिस्तान की इच्छा पर जोर दिया। दूसरी ओर, भारत ने इस्लामाबाद द्वारा आतंक मुक्त माहौल बनाने और किसी भी तरह की बातचीत के विरोध में कमी के बदले में पाकिस्तान के साथ अच्छे राजनयिक संबंधों की अपनी इच्छा को रेखांकित किया है।

उन्होंने कहा, 'महामहिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में आपके चुने जाने पर बधाई। भारत एक आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है ताकि वह अपने विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर सके और अपने नागरिकों के कल्याण और समृद्धि का आश्वासन दे सके "11 अप्रैल को, प्रधान मंत्री मोदी ने 11 अप्रैल को एक ट्वीट किया।

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तब से और खराब हो गए हैं जब से भारत ने अगस्त 2019 में घोषणा की थी कि वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करेगा और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करेगा।

शख्स के मलद्वार से निकला 2 किलो का डंबल, देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची

यूक्रेन के ओलेक्सांड्रिया में हवाई पट्टी रूसी मिसाइलों के हमले के कारण दुर्घंट्नाग्रस्त

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -