संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची
संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची
Share:

इथियोपिया: संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (यूएनएफपी) के अनुसार, एक अतिरिक्त सहायता काफिले ने इथियोपिया के संघर्षग्रस्त उत्तरी सबसे तिग्रे क्षेत्र में प्रवेश किया है, जिसका लक्ष्य 24,000 कमजोर माताओं और बच्चों के लिए आपातकालीन भोजन और पोषण संबंधी गढ़वाले भोजन के साथ 43,000 लोगों तक पहुंचना है।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि 50 ट्रकों का एक काफिला टिग्रे की राजधानी मेकेल पहुंचा, जिसमें 1,000 मीट्रिक टन गेहूं और दालों, 700 मीट्रिक टन स्वास्थ्य, पोषण और धोने की वस्तुओं और 1,15,000 लीटर ईंधन सहित आवश्यक मानवीय आपूर्ति शामिल है। रिपोर्टों के अनुसार, खाद्य और पोषण सामग्री इस सप्ताह उत्तर-पश्चिमी तिग्रे में वितरित की जाएगी।  यूएनएफपी ने शुक्रवार को कहा, "हम तैयार हैं और अतिरिक्त काफिले भेजने की मंजूरी है। "हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं कि अगला मानवीय काफिला जल्द से जल्द सुरक्षित रूप से रवाना हो सकता है। 

इथियोपियाई सरकार और विद्रोही टिग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के अस्थायी रूप से प्रांत में संघर्ष विराम और मानवीय सहायता के अप्रतिबंधित वितरण के लिए सहमत होने के कुछ हफ्तों बाद टिग्रे में राहत काफिला पहुंचा।

एक 20-ट्रक राहत काफिले ने इस महीने की शुरुआत में पड़ोसी अफार क्षेत्र के माध्यम से मेकेले में प्रवेश किया, एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित किया क्योंकि यह दिसंबर के मध्य के बाद से क्षेत्रीय राजधानी में पहली सड़क डिलीवरी थी और आठ महीनों में गलियारे के माध्यम से पहली मानवीय पेट्रोलियम आपूर्ति वितरण था।

अंतरराष्ट्रीय बलों द्वारा समर्थित टीपीएलएफ और इथियोपियन नेशनल डिफेंस फोर्स लगभग 18 महीनों से लड़ रहे हैं, हजारों लोगों की जान लेने का दावा कर रहे हैं और लाखों लोगों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है।  मई 2021 में, इथियोपिया की संसद ने टीपीएलएफ को एक आतंकवादी समूह घोषित किया।

यूक्रेन के ओलेक्सांड्रिया में हवाई पट्टी रूसी मिसाइलों के हमले के कारण दुर्घंट्नाग्रस्त

‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए भीड़ ने की आगज़नी और पत्थरबाज़ी, क़ुरान जलाने के बाद भड़के खुनी दंगे

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिले 58 उपहारों को वापिस नहीं किया : रिपोर्ट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -