जेल से तो रिहा हो गई आसिया बीबी, लेकिन फिर वे गई कहाँ...
जेल से तो रिहा हो गई आसिया बीबी, लेकिन फिर वे गई कहाँ...
Share:

इस्लामाबाद:  ईशनिंदा के आरोप से बरी हुईं पाकिस्तान की ईसाई महिला आसिया बीबी के वकील ने ये जानकारी दी है कि आसिया बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है. वहीं कुछ रिपोर्टों का ये भी कहना है कि ईसाई महिला आसिया बीबी विमान में सवार होकर पाकिस्तान से जा चुकी हैं लेकिन वे कहां गई हैं यह अभी स्पष्ट नहीं है. आसिया बीबी को निचली अदालत ने ईशनिंदा के आरोप में मौत की सज़ा दी थी. सज़ा सुनाए जाने के आठ साल बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने उन्हें रिहा करने का फैसला सुनाया था.

वीडियो: न्यूज़ीलैंड में बने एक ओवर में 43 रन, टूट गए सारे रिकॉर्ड

पाकिस्तान की शीर्ष अदालत के फ़ैसले के बाद पाकिस्तान में कट्टरपंथी मुसलमानों ने विरोध प्रदर्शन किए थे. इन प्रदर्शनों के बाद सरकार ने कहा था कि वो आसिया बीबी को देश छोड़कर नहीं जाने देगी. प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए पाकिस्तान की सरकार ने कहा था कि वो आसिया बीबी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगी.

श्रीलंका में सरकार से एक उपमंत्री का इस्तीफा, 1 नवंबर को ली थी शपथ

इसके बाद आसिया बीबी के पति ने अपने परिवार की जान को ख़तरा बताते हुए कई देशों से मदद की गुहार लगाई थी. कई देशों ने उनके परिवार को शरण देने का प्रस्ताव दिया था. आपको बता दें कि आसिया बीबी के ऊपर एक मुस्लिम महिला के साथ बातचीत के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद कि बुराई करने का आरोप था, हालांकि, आसिया बीबी इस आरोप का पुरज़ोर खंडन करती रही हैं. पाकिस्तान में ईशनिंदा एक बहुत संवेदनशील विषय रहा है. इस कानून के आलोचकों का कहना है कि इसका ग़लत इस्तेमाल कर अक्सर अल्पसंख्यक समुदायों को फंसाया जाता है.

खबरें और भी:-

अमेरिका में भी रही दिवाली की धूमधाम, शीर्ष राजनयिक हुए दिवाली समारोह में शामिल

दिवाली 2018 : अमेरिका ने भारत को दिया एक और बड़ा दीवाली गिफ्ट, ईरान प्रतिबंधों से बाहर किया ईरान प्रतिबंधों से बाहर

अफगानिस्तान के फराह प्रांत में हुआ तालिबानी हमला, आठ पुलिसकर्मियों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -