ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'फिर करना चाहते है कश्मीर की मदद'...
ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'फिर करना चाहते है कश्मीर की मदद'...
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर से कश्मीर की सहायता करने की इच्छा व्यक्त की है. जंहा स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक से इतर पाक के पीएम इमरान खान के साथ मुलाकात के दौरान यह इच्छा जाहिर की. और  ट्रंप ने मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों से कहा, हमने कश्मीर सहित कई मसले पर चर्चा की. जंहा उन्होंने कहा, हम भारत-पाकिस्तान को लेकर कश्मीर मसले पर विचार कर रहे हैं. यदि हम इसमें मदद कर सके, तो जरूर करेंगे.वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इससे पहले भी कश्मीर पर मध्यस्थता करने की मंशा जाहिर की थी. हालांकि भारत ने उसे सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि कश्मीर द्विपक्षीय मसला है और इस पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है.

दोनों देशों को कहना चाहता था 'हैलो': आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि मेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से उनके भारत और पाकिस्तान के दौरे को लेकर भी सवाल किया गया. यह पूछे जाने पर कि क्या वह भारत का दौरा करते हुए भी पाकिस्तान जाएंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी तो हम (ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान) साथ हैं, इसलिए हमें वास्तव में अभी तो ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा. लेकिन एक अन्य दृष्टिकोण से देखें तो मैं दोनों ही देशों को 'हैलो' कहना चाहता था. क्योंकि इन दोनों ही देशों के साथ हमारे काफी पुराने और गहरे संबंध हैं.

कश्मीर का जिक्र पहले भी कर चुके हैं ट्रंप: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते वर्ष सितंबर में राष्ट्रपति ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच दशकों से चले आ रहे कश्मीर मुद्दे पर हमने बात की है और जो भी मदद हम कर सकते हें उसके लिए तैयार हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ट्रंप ने कहा था कि वह इस मुद्दे पर मदद की पेशकश और मध्यस्थता के लिए दोनों देशों से लगातार संपर्क में हैं. अमेरिका बारीकी इस पर नजर बनाए हुए है.

पाकिस्तान के हाल और बिगड़े, आटे और दाल के भाव बढ़े

सीरिया और रूस के मध्य संघर्ष विराम करार टूटा, फिर दागी मिसाइलें

चीन में बढ़ता जा रहा है रहस्यमयी बीमारी का साया, अब तक 6 लोगों ने अपनी जान को गवाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -