चीन में बढ़ता जा रहा है रहस्यमयी बीमारी का साया, अब तक 6 लोगों ने अपनी जान को गवाया
चीन में बढ़ता जा रहा है रहस्यमयी बीमारी का साया, अब तक 6 लोगों ने अपनी जान को गवाया
Share:

बीजिंग: पिछले कुछ दिनों से चीन में कोरोना वायरस (China coronavirus) के कहर से मरने वालों की संख्या अब तक 6 हो गई है. जंहा स्वास्थ्य अधिकारियों ने रहस्यमयी वायरस के लोगों के बीच तेजी से फैलने की आशंका जताते हुए कहा है कि अब तक 15 चिकित्सा कर्मचारी इससे संक्रमित हो चुके हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अंतरराष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने पर विचार के लिए बुधवार यानी आज 22 जनवरी 2020 को बैठक बुलाई है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि  इसी तरह के एक वायरस से 2002 में सार्स (एसएआरएस) संबंधी बीमारी फैली थी. चीन के दक्षिणी इलाके से शुरू हुई इस बीमारी की चपेट में आकर दो दर्जन देशों के 800 लोगों की मौत हो गई थी.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन (एनएचसी) ने बीते सोमवार यानी 20 जनवरी 2020 तक 291 मामलों की पुष्टि की थी. हुबेई प्रांत की राजधानी हुवान के मेयर झोउ जियानवांग ने छह मौतों की पुष्टि करते हुए 258 लोगों को इससे संक्रमित बताया है. एनएचसी के मुताबिक सोमवार शाम तक दक्षिणी प्रांत गुआंगडोंग में पांच, राजधानी बीजिंग में पांच और शंघाई में दो मामलों की पुष्टि हुई है. मंगलवार को देश के अन्य भागों में भी इस वायरस के फैलने का पता चला. पूर्वी प्रांत झेजियांग में जहां पांच मामले दर्ज किए गए, वहीं उत्तरी शहर तिआनजिन में दो मामले दर्ज किए गए.

U-19 विश्व कप: भारत ने जापान को दी करारी मात, आधी टीम नहीं खोल पाई खाता

डोनाल्ड ट्रंप के सिर पर भारी ईनामी राशि घोषित, इस स्थान पर हुआ खुलासा

ILO report : दुनिया बेरोजगारी की चपेट में, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -