इटली से भारी मात्रा में गोला-बारूद खरीद रहा पाकिस्तान, भारत हो जाए सावधान
इटली से भारी मात्रा में गोला-बारूद खरीद रहा पाकिस्तान, भारत हो जाए सावधान
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से सटे लाइन ऑफ़ कंट्रोल (एलओसी) के समीप तैनात भारतीय सेना की जवाबी करवाई से तंग आकर पाकिस्तानी सेना विदेशों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद खरीदने की योजना बना रही है. पाकिस्तान ने अपने होवित्ज़र तोपों के लिए इटली से लगभग एक लाख गोलों की खरीद का सौदा किया है. ख़ुफ़िया एजेंसीज की रिपोर्ट के अनुसार इटली ने इन गोलों को पाकिस्तान को जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं अपने मसले- एंतोनियो गुतारेस

पाकिस्तान ने भारत को अमेरिका से मिल रहे M 777 को टक्कर देने के लिए इटली से 121 नए होवित्ज़र तोपें भी खरीदी हैं, जिसमें से आधे से अधिक होवित्ज़र तोप पाकिस्तान सेना को प्राप्त हो चुकी हैं. जबकि भारत ने जो 145 M177 होवित्ज़र तोप का सौदा किया है, उसमें उसे अब तक मात्र 2 तोप ही उपलब्ध हो पाई हैं. खुफ़िया एजेंसीज ये पता करने का प्रयत्न कर रही हैं कि आखिर पाकिस्तानी सेना का इटली से एक लाख गोले खरीदने के पीछे क्या उद्देश्य है?

मुकेश अम्बानी ने गुजरात को बताया रिलायंस की जन्मभूमि, 3 लाख करोड़ के निवेश का किया वादा

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के अनुसार हमारी एजेंसीज ये पता कर रही हैं कि आखिर पाकिस्तान इटली से एक लाख गोले क्यों खरीद रहा है और वो इसका उपयोग कहां करने वाला है. देखा जाए तो जब भारत सरकार ने अमेरिका से 145 M177 होवित्ज़र तोप खरीदने को मंजूरी दी थी, तो पाकिस्तान ने इटली से 121 होवित्ज़र तोप खरीद लीं थी. ऐसे में पाकिस्तान भारत के विरुद्ध अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोडना चाहता है. 

खबरें और भी:-

सप्ताह के आखिरी दिन बढ़ोतरी के साथ बंद हुए शेयर बाजार

सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी ने वापिस पाई अपनी चमक

दिल्ली में घने कोहरे के चलते बाधित हुआ विमानों का परिचालन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -