भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं अपने मसले- एंतोनियो गुतारेस

Jan 19 2019 03:01 PM
भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं अपने मसले- एंतोनियो गुतारेस

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने शुक्रवार को उम्मीद जताते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्तान आपसी मुद्दों को सुलझाने के लिए सार्थक वार्तालाप करेंगे. न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में गुतारेस ने प्रेस वालों को बताया है कि वे, दोनों देशों के मध्य संवाद के लिए भरपूर सहायता देने की पेशकश कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि, उन्हें अभी तक इस मामले में सफलता के  कोई संकेत नहीं मिले हैं.

शटडाउन के कारण अंतरिक्ष में भी मची उथल-पुथल

उल्लेखनीय है कि भारत ने पाकिस्तान को साफ़ कह दिया है कि, सीमा पार से हो रही आतंकवादी गतिविधियां और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं हो सकती है . दोनों देशों के मध्य संवाद पर पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा है कि, अंतरराष्ट्रीय मामलों के लिहाज से भारत एवं पाकिस्तान दोनों अपना-अपना महत्त्व रखते हैं और मैं आशा करता हूं कि दोनों देश जल्द ही सार्थक बातचीत करेंगे.

मेक्सिको : ईंधन पाइपलाइन में भीषण आग, 20 की मौत कई घायल

कश्मीर की स्थिति पर पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए गुतारेस ने कहा है कि, मानवाधिकारों की स्थिति के संबंध में, मानवाधिकार उच्चायुक्त कार्यालय ने हाल ही में बहुत विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है. इसलिए, संयुक्त राष्ट्र ने स्पष्ट तौर पर उस संबंध में अपना काम किया है.

खबरें और भी:-

 

वॉशिंगटन : कोर्ट ने होटल को दिया बर्तन धोने वाली महिला को 21 मिलियन डॉलर का मुआवजा देने का आदेश

मॉडल ने किया था डोनाल्ड ट्रम्प के राज़ जाने का दावा, रूस पुलिस ने किया गिरफ्तार

चीन में शुरू हुआ पहला मोल्टन सोलर प्लांट, यह है खासियत