पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायक जासूसी करते हुए गिरफ्तार, देश छोड़ने का आदेश
पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायक जासूसी करते हुए गिरफ्तार, देश छोड़ने का आदेश
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को दिल्ली में जासूसी करते हुए रंगे हाथ अरेस्ट किया गया है। इनके ड्राइवर को भी कस्टडी में ले लिया गया है। आबिद हुसैन और ताहिर खान वीजा सहायक के तौर पर काम करते हैं और आईएसआई के संचालक हैं। भारत ने उन्हें पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित कर दिया है। दोनों को कल भारत छोड़ना है।

पाकिस्तान के चार्ज डे अफेयर के सामने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ पाकिस्तान के उच्चायोग के इन अधिकारियों की गतिविधियों के बारे में विरोध दर्ज कराया गया है। साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि उसके राजनयिक मिशन का कोई भी मेंबर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल न हो या अपनी राजनयिक स्थिति के साथ असंगत व्यवहार न करे।

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट- स्पेशल सेल ने जासूसी के इल्जाम में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को कस्टडी में लिया है। इन्हें भारतीय सुरक्षा तैयारियों समेत आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी सूचनाओं की जासूसी करने के जुर्म में हिरासत में लिया गया है। स्पेशल सेल के ज्वाइंट कमिश्नर नीरज ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है और हामारी टीम यह पता लगाने में लगी है कि इनके नेटवर्क में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं?

क्या कभी अंतरिक्ष में घर बसा पाएगा इंसान ?

इन सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचने में हो सकती है देरी

इंदौर के इस अस्पताल में कोरोना फैलने से नाराज हुए सीएम, नोटिस भेजने की कही बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -