पाकिस्तान सरकार ने केंद्रीय बैंक के गवर्नर के  कार्यकाल को नहीं बढ़ाया
पाकिस्तान सरकार ने केंद्रीय बैंक के गवर्नर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया
Share:

पाकिस्तान के वित्त और राजस्व मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने घोषणा की कि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के गवर्नर के रूप में रेजा बाकिर के तीन साल के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा।

इस्माइल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि एसबीपी के गवर्नर डॉ. रेजा बाकिर का तीन साल का कार्यकाल 4 मई को खत्म हो जाएगा। "मैंने उनसे बात की और उन्हें सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया," उन्होंने लिखा, पिछले तीन वर्षों में उनके काम के लिए धन्यवाद दिया।

मैं पाकिस्तान में उनके योगदान के लिए रेजा का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। वह एक उच्च योग्य व्यक्ति है जिसके साथ मेरे सीमित समय के दौरान एक अच्छा काम करने वाला रिश्ता था। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं कि "वित्त मंत्री ने लिखा।

द न्यूज ने  सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि प्रशासन डॉ. बाकिर के कार्यकाल को तब तक बढ़ाने पर विचार कर रहा है जब तक कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ समझौता नहीं हो जाता.' यह बताया गया कि आईएमएफ के पूर्व कार्यकारी डॉ. बाकिर के लिए दूसरा कार्यकाल सुरक्षित करने के प्रयास चल रहे हैं और सरकार उनके कार्यकाल में 'अल्पकालिक' विस्तार को 'स्टॉप-गैप उपाय' के रूप में स्वीकार कर सकती है.

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने तीन साल के कार्यकाल के लिए 4 मई, 2019 को सेंट्रल बैंक के गवर्नर के पद पर डॉ. बाकिर को नामित किया। 5 मई, 2019 को, उन्होंने अपनी ड्यूटी संभाली।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -