पाक की 'नापाक' करतूत उजागर, भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए फिदायीन हमलावरों को दे रहा ट्रेनिंग
पाक की 'नापाक' करतूत उजागर, भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए फिदायीन हमलावरों को दे रहा ट्रेनिंग
Share:

काबुल: पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) अफगानिस्तान स्थित भारतीय मिशनों पर अटैक कराने का प्लान बना रही है. इन हमलों को विस्फोटकों से भरी कार को फिदायीन हमलावर के माध्यम से अंजाम दिया जा सकता है. हालिया एक इंटेलीजेंस रिपोर्ट के अनुसार, ISI इसके लिए आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ और ‘इस्लामिक स्टेट’ (ISIS) जैसे आतंकी संगठनों से मिल कर षड्यंत्र रच रहा है.

‘इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्रांत’(ISKP) अफगानिस्तान में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की इकाई है और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में एक्टिव है. बताया जा रहा है कि उसने भारत से आए कुछ युवाओं को भी आतंकी संगठन में भर्ती भी किया है. अफगानिस्तान में भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए ISKP और लश्कर-ए-तैयबा एक दूसरे से संपर्क में हैं. इंटेलीजेंस रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर का मूल निवासी सैफुल्लाह लश्कर और ISKP के बीच संपर्क साधने का काम कर रहा है. काबुल में ISKP कमांडर मतीन मौविया को भारतीय मिशनों पर हमलों को अंजाम देने का आदेश दिया गया है.  

इनपुट्स के अनुसार, पांच फिदायीन हमलावरों को ट्रेनिंग दी जा रही है. पिछले वर्ष 40 CROPF जवान पुलवामा फिदायीन हमले में शहीद हो गए थे. तब विस्फोटकों से भरी एक कार को आतंकी हमलावर ने CRPF जवानों को ले कर जा रहे वाहन से टकरा दिया था. अफगानिस्तान में आतंकियों के टारगेट पर काबुल स्थित भारतीय दूतावास के अलावा जलालाबाद और हेरात में भारत के सलाहकार हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अफगानिस्तान में निर्माण कार्य कर रहे भारतीय लोगों को भी टारगेट बनाए जाने का खतरा है.

अल-शबाब के 8 आतंकियों को सोमालियाई सेना ने किया ढेर, गवर्नर बोले- नियंत्रण में स्थिति

क्रिसमस के जश्न पर छाया मातम, वाइन पीने से 300 लोग गंभीर बीमार और 11 लोगो की मौत

मॉल में ​गुब्बारे को पकड़ने के लिए पागल हुए लोग, धक्का मुक्की के बाद दिखा डरावना नजारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -