क्रिसमस के जश्न पर छाया मातम, वाइन पीने से 300 लोग गंभीर बीमार और 11 लोगो की मौत
क्रिसमस के जश्न पर छाया मातम, वाइन पीने से 300 लोग गंभीर बीमार और 11 लोगो की मौत
Share:

दुनियाभर में क्रिसमस मनाया जा रहा है इसी कड़ी में फिलीपींस में एक क्रिसमस पार्टी  के जश्न के दौरान 11 लोगों की जान चली गई. दरअसल, क्रिसमस पार्टी के दौरान के लिए खासतौर पर परोसी जाने वाली लोगों की पसंदीदा कोकोनट वाइन पीने के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बीमार लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना मनीला के दक्षिण में दो प्रांतों लागुना और क्वेजोन में हुई है.

इराक में फिर संगठित होने के लिए आइएस की कोशिश जारी, कई हज़ारों लोगों को किया शामिल

अपने बयान में उन्होंने बताया कि सभी लोगों ने लैम्बानॉग का पीया था, जो इन प्रांतों में लोकप्रिय पेय है. छुट्टियों और समारोहों के दौरान व्यापक रूप से इस ड्रिंक का सेवन किया जाता है. कई लोगों को मेयर विनर मुनोज के आग्रह पर लागुना के रिजाल में अस्पतालों में भर्ती कराया गया. गुरुवार से रविवार के बीच यहां लोकप्रिय कोकोनट वाइन पीने से कई लोगों की मौतें हुईं.

पाक आर्मी चीफ बाजवा बोले, कश्मीर मुद्दे पर कोई समझौता मंजूर नहीं, रूस ने दिया करारा जवाब

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बचे हुए लैम्बानॉग और मरीजों के खून के नमूने ले लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. कुछ लोगों ने छुट्टियों के लिए और कुछ लोगों ने जन्मदिन की पार्टी के लिए कोकोनट वाइन को खरीदा था, जबकि अन्य लोगों को क्रिसमस की पार्टी के लिए स्थानीय अधिकारियों की ओर से यह ड्रिंक गिफ्ट किया गया था. फिलीपींस में लैम्बानॉग का बिना किसी नियंत्रण के उत्पादन और बिक्री आम है. इसे अक्सर अवैध रूप से खतरनाक एडिटिव्स के साथ मिलाकर बनाया जाता है. गौरतलब है कि देश के खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) ने पहले से घर में बनाई जाने वाली इस शराब में मेथेनॉल के प्रतिबंधित और खतरनाक उपयोग के बारे में चेतावनी दी थी.

मरियम नवाज पर पाक सरकार ने नहीं किया रहम, इस मामले में खारिज हुई दलील

24 घंटों तक अफगानिस्तान ने चलाया खतरनाक आपरेशन, 100 से अधिक आतंकवादी...

FATF की पाक को चेतावनी, अगर टेरर फंडिंग पर नहीं लगी लगाम तो ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -