चीन के सहयोग से बना पाक का पहला स्वदेशी जेएफ-17 लड़ाकू विमान
चीन के सहयोग से बना पाक का पहला स्वदेशी जेएफ-17 लड़ाकू विमान
Share:

इस्लामबाद: पाकिस्तान ने अपने पहले स्वदेशी लड़ाकू विमान जेएफ-17 को बीते शुक्रवार यानी 27 दिसंबर 2019 को सार्वजनिक किया. वहीं चीन के सहयोग से बना यह विमान 2 सीटों वाला है. वहीं यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने कहा, इस विमान को रिकॉर्ड पांच महीने में तैयार किया गया है. यह जल्द ही पाकिस्तानी वायुसेना में शामिल होकर उसका मुख्य लड़ाकू विमान बनेगा. हम आपको बता दें पहली खेप में आठ दो सीटों वाले जेएफ-17 लड़ाकू विमान बनाए गए हैं. पाकिस्तान एयरोनॉटिकल कॉम्प्लेक्स (पीएसी) और चाइना नेशनल एयरो टेक्नोलॉजी इंपोर्ट एंड एक्सपोर्ट कॉर्पोरेशन (सीएटीआइसी) मिलकर इस विमान का निर्माण कर रहे हैं.

विमानों को सार्वजनिक करने के लिए भव्य समारोह आयोजित: सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि सबसे पहले बने विमानों को सार्वजनिक करने के लिए बीते शुक्रवार को इस्लामाबाद के निकट कामरा स्थित एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में भव्य समारोह आयोजित किया गया. इस समारोह में पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल खान, चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन के विमानन उद्योग के कार्यकारी उपाध्यक्ष हाओ झाओपिंग शामिल हुए.

चीनी राजदूत ने कहा- जेएफ-17 विमान दोनों देशों की दोस्ती उदाहरण: वहीं इस बात का पता चला है कि  चीनी राजदूत याओ ने कहा, जेएफ-17 विमान दोनों देशों की दोस्ती और आपसी सहयोग का उदाहरण है. वहीं वायुसेना के बयान में बताया गया है कि पीएसी और सीएटीआइसी ने व्यावसायिक विमान बनाने के समझौते पर भी हस्ताक्षर किए हैं.

आज साल की अंतिम 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, CAA और NRC को पर दे सकते हैं जानकारी

फिर शर्मसार हुआ हरियाणा, दो नाबालिगों के साथ एक ही दिन दुष्कर्म, एक पीड़िता की हत्या

कड़ाके की ठंड से काँपा उत्तर भारत, 6 राज्यों में सर्दी को लेकर रेड अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -