आज साल की अंतिम 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, CAA और NRC को पर दे सकते हैं जानकारी
आज साल की अंतिम 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी,  CAA और NRC को पर दे सकते हैं जानकारी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के माध्यम से एक बार फिर देश की जनता को संबोधित करेंगे. रेडियो पर प्रसारित होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम का यह 60वां संस्करण है. इसी के साथ साल 2019 में का भी यह अंतिम एपिसोड होगा.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (24 नवबंर) को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में अलग अलग मुद्दों के बीच 'फिट इंडिया मूवमेंट' से लेकर 'प्लास्टिक मुक्त भारत' और अयोध्या राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय के हालिया फैसले तक का जिक्र किया था. युवाओं के बीच फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा एक दिलचस्प पहल की चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने स्कूलों से दिसंबर में 'फिट इंडिया वीक' का अनुपालन करने का अनुरोध किया था. 

पीएम मोदी ने स्कूबा गोताखोरों के एक समूह के संबंध में बात की थी, जिन्होंने स्वच्छता को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया. पीएम मोदी ने कहा कि स्कूबा गोताखोर कैसे गहरे समुद्र में गोता लगाते हैं और अपशिष्ट इकठ्ठा करते हैं. "महज 13 दिनों में, उन्होंने (स्कूबा गोताखोरों) ने समुद्र से 4,000 किलोग्राम से ज्यादा प्लास्टिक कचरे को बाहर निकाला. यह कोशिश एक बड़ा आंदोलन बन गया है. अब उन्हें स्थानीय लोगों की सहायता मिल रही है."

देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग

लालू के दरबार में पहुंचे प्रदीप यादव, कहा- हम पूरी मजबूती के साथ गठबंधन

नए साल में ग्राहकों को तोहफा देने जा रही RBI, KYC को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -