पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा शुक्रवार को 20,089 को पार कर गया, क्योंकि अधिकारियों ने दक्षिण एशियाई राष्ट्र को पस्त करने वाली महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए संघर्ष किया। अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में टीकों की अनुपलब्धता और वैश्विक वितरण प्रणाली COVAX के तहत जैब्स की आपूर्ति में देरी को जिम्मेदार ठहराया।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को कोरोना से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई, कुल संख्या 20,089 हो गई, दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक में कुल संक्रमणों की संख्या 3,000 से अधिक नए मामलों के साथ 893,461 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य प्रमुख फैसल सुल्तान ने कहा कि चल रही तीसरी लहर के दौरान ज्यादातर मौतें हुई हैं क्योंकि अधिकांश नए मरीज ब्रिटेन में पाए गए एक प्रकार से संक्रमित थे। 

सुल्तान ने कहा, यूके संस्करण प्रमुख है। दक्षिण अफ्रीकी तनाव के कुछ मामले हैं। दोनों पिछली लहरों के दौरान पाकिस्तान को मारने वाले लोगों की तुलना में तेजी से फैलते हैं। राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की धीमी गति बढ़ते संक्रमण और मौतों का एक और कारण था, पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर अशरफ निजामी ने कहा, जो कि मेडिक्स का सबसे बड़ा राष्ट्रीय निकाय है। पाकिस्तान में अब तक लगभग 50 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है, जो देश की 20 करोड़ से अधिक आबादी का एक छोटा सा हिस्सा है।

50,540 पर बंद हुआ BSE, निफ्टी में भी आया उछाल

अपने सरप्लस फंड से केंद्र सरकार को 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी मंजूरी

बड़ी खबर: जल्द ही रसोई के तेल के दामों में भी आएगी गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -