अमेरिका दे सकता है आसिया बीबी को शरण, संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

Feb 01 2019 04:13 PM
अमेरिका दे सकता है आसिया बीबी को शरण, संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

वाशिंगटन: अमेरिका के एक सांसद ने पाकिस्तानी ईसाई महिला आसिया बीबी को अमेरिका में शरण देने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है. सांसद ने दावा किया कि आसिया के ईसाई होने के कारण उस पर काफी अत्याचार किए गए. सांसद केन कैलवर्ट ने कहा है कि, "आसिया पर कई अत्याचार किए गए, कैद में डाला गया और धमकियां दी गईं, क्योंकि वह पाकिस्तान में रहने वाली ईसाई महिला हैं." 

इस रिकॉर्ड पर भी हो गया 'मिताली' का 'राज', बनी महिला क्रिकेट की 'सरताज'

सांसद ने कहा कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा आसिया की मौत की सजा को समाप्त करके उसे जेल से रिहा करने का कदम बेशक स्वागत योग्य है. कैलवर्ट ने कहा, "लेकिन आसिया का जीवन खतरे में हैं और कट्टरपंथी इस्लामी नेता उन्हें ढाल बनाकर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं. लिहाजा कांग्रेस और धार्मिक स्वतंत्रता के अन्य रक्षकों के लिए अनिवार्य है कि आसिया की रक्षा के लिए खड़े हों." उल्लेखनीय है कि चार बच्चों की मां आसिया जान को खतरा होने के कारण, जल्द पाकिस्तान छोड़ सकतीं हैं. उनकी दो बेटियां पहले से ही कनाडा में हैं.

समुद्र के अंदर बन रही 205 कि.मी लम्बी सुरंग, दिखेगा बेहद अद्भुत नजारा

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा था कि हाल ही में ईशनिंदा के मामले में शीर्ष अदालत द्वारा बरी की गईं आसिया एक स्वतंत्र नागरिक हैं और उन्हें देश या विदेश कहीं भी यात्रा करने का हक़ है. सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की एक बेंच ने मंगलवार को 47 वर्षीय आसिया को बरी किए जाने के फैसले के विरुद्ध दायर की गई पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था.

खबरें और भी:-

 

इस शो से टीवी पर वापसी कर रहे हैं आमिर अली

अचनाक फूट-फूटकर रोने लगी यह टीवी एक्ट्रेस, कहा- 'मैं मर जाउंगी...'

ट्रम्प और किम जोंग की बैठक तय, अगले हफ्ते होगा जगह और तिथि का ऐलान