धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाक, सेना प्रमुख ने बुलाई कमांडरों की बैठक

Aug 06 2019 10:20 AM
धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाक, सेना प्रमुख ने बुलाई कमांडरों की बैठक

इस्लामाबाद:  भारत द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की खबर से बौखलाए पाकिस्तान को अब समझ नहीं आ रहा है कि क्या करना चाहिए. भारत के इस कदम पर कभी पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अन्य देशों से समर्थन मांगते हुए रोना रो रहे हैं तो वहीं सेना प्रमुख जनरल जावेद बाजवा को अब पीओके की फ़िक्र होने लगी है. सोमवार को भारत ने जैसे ही कश्मीर से धारा 370 को समाप्त किया पाक सेना प्रमुख तुंरत कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए कमांडरों की बैठक बुलाई है.  

बाजवा ने आज कॉर्प्स कमांडरों की मीटिंग बुलाई है. जियो न्यूज के मुताबिक, कॉर्प्स कमांडरों की बैठक का एजेंडा जम्मू कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करने के भारत के अवैध कदम और नियंत्रण रेखा पर वर्तमान हालात और कश्मीर में उसके असर का विश्लेषण करना है. इसके पहले पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के दो सहयोगी देशों मलेशिया और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर चर्चा की और कश्मीर में धारा  370 को समाप्त करने के भारत के इस कदम को अवैध बताते हुए कहा कि इससे क्षेत्र की शांति नष्ट हो जाएगी.

आपको बता दें कि भारत सरकार ने सोमवार को संविधान की धारा 370 को समाप्त कर दिया, जो जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करता था. अब जम्मू कश्मीर राज्य न रहकर दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित हो जाएगा, जिसमें से एक जम्मू कश्मीर और दूसरा लद्दाख होगा. जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी, लेकिन लद्दाख बगैर विधानसभा के केंद्र शासित प्रदेश होगा.

महिला का दावा, दुष्कर्म से हुआ है मेरा जन्म, पिता को दी जाए सजा

विदेशों में भी हैं ये प्रसिद्ध शिव मंदिर, जानें कहाँ-कहाँ हैं मौजूद

अब खाने को भी तरसेगा पाकिस्तान, आसमान पर पहुंचे गेहूं के दाम