महिला का दावा, दुष्कर्म से हुआ है मेरा जन्म, पिता को दी जाए सजा

Aug 05 2019 06:25 PM
महिला का दावा, दुष्कर्म से हुआ है मेरा जन्म, पिता को दी जाए सजा

वाशिंगटन: एक महिला ने कहा है कि उनका जन्म दुष्कर्म के कारण हुआ है और आरोपी पिता को न्याय प्रक्रिया के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ये इस तरह का पहला मामला हो सकता है जहां पीड़िता के बगैर ही दुष्कर्म के आरोपी को सजा दी जाए. महिला का कहना है कि जब उसकी मां नाबालिग थी, तभी 30 वर्ष से ज्यादा आयु के परिवारिक दोस्त ने उनके साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने दावा कि उनका जन्म लेना इस बात की पुष्टि करता है कि उनकी माँ के साथ दुष्कर्म हुआ था. 

महिला अपने पिता को सजा दिलाने के लिए डीएनए टेस्ट कराने के लिए भी राजी है. किन्तु इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स की पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक से महिला को पीड़िता नहीं माना जा सकता. कथित दुष्कर्म से जन्म लेने वाली बच्ची को 1970 के दशक में लगभग 7 महीने की आयु में एक परिवार ने गोद ले लिया था. बर्मिंघम की निवासी महिला ने कहा कि 18 वर्ष की आयु से उन्होंने जन्म देने वाली मां को खोजना शुरू कर दिया. 

महिला ने दावा किया है कि सोशल वर्कर और सोशल सर्विस रिकॉर्ड के आधार पर उन्हें मालूम हुआ कि उनका जन्म दुष्कर्म से हुआ है. एक प्रोग्राम में महिला ने बताया कि, 'जन्म देने वाली मेरी मां उस समय स्कूल जाती थी और 13 साल की थी . तभी उसके साथ दुष्कर्म हुआ.' महिला का कहना है कि रिकॉर्ड दर्शाता है कि वह बेबी सिटिंग के लिए एक घर में गई हुई थी, तभी उसके साथ दुष्कर्म हुआ था. फाइल में सात जगहों पर ये दर्ज है कि दुष्कर्म हुआ था. बाद में महिला जन्म देने वाली मां से मिलने में भी सफल रही. 

अब खाने को भी तरसेगा पाकिस्तान, आसमान पर पहुंचे गेहूं के दाम

काहिरा: अस्पताल के सामने हुए धमाके में गई 17 लोगों की जान, 32 घायल

धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात