अब खाने को भी तरसेगा पाकिस्तान, आसमान पर पहुंचे गेहूं के दाम

Aug 05 2019 05:08 PM
अब खाने को भी तरसेगा पाकिस्तान, आसमान पर पहुंचे गेहूं के दाम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गेहूं के आधिकारिक दाम बढ़ाकर 1,375 रुपये प्रति मन (40 किलो) कर दिए गए हैं और 20 किलो आटे के आधिकारिक दाम 808 रुपये किए गए हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, गेहूं और आटे के आधिकारिक भाव में वृद्धि को शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में हुई एक हाई लेवल मीटिंग में मंजूरी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा इस नए भाव को अगले हफ्ते औपचारिक मंजूरी दी जा सकती है जबकि सरकार ईद के त्योहार के बाद आटा मिलों को नए दरों पर गेहूं उपलब्ध कराएगी। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मीटिंग के दौरान पंजाब के उद्योग सचिव गेहूं का समर्थन मूल्य 1,300 रुपये प्रति मन किए जाने के प्रस्ताव के समर्थन में अविश्वसनीय आंकड़े दे रहे थे, क्योंकि वे अपने इस दावे को साबित नहीं कर पाए कि इससे रोटी और नान के दाम एक रुपये बढ़ जाएंगे।

वहीं पंजाब के मुख्य सचिव युसुफ नसीम खोखर का कहना है कि गेहूं का दाम 1,300 रुपये प्रति मन सही नहीं है, क्योंकि इससे काफी अनुदान प्रदान करने की आवश्यकता होगी और इससे तस्करी को भी बढ़ावा मिलेगा, इसलिए 1,375 रुपये प्रति मन उचित भाव है। बैठक में मौजूद अधिकारियों को यह भी बताया गया कि खुले बाजार में गेहूं के दाम 1,390 रुपये से लेकर 1,430 रुपये प्रति 40 किलो के बीच उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है जबकि आटे का औसत दाम 790 रुपये प्रति 20 किलो है

काहिरा: अस्पताल के सामने हुए धमाके में गई 17 लोगों की जान, 32 घायल

धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात

कभी खूबसूरती की मिसाल थी, अब भूतिया बन चुकी है ये इमारतें, लोगों को लगता है डर