पाकिस्तानी पायलटों को लगा तगड़ा झटका, लाइसेंस हुए निरस्त
पाकिस्तानी पायलटों को लगा तगड़ा झटका, लाइसेंस हुए निरस्त
Share:

पाकिस्तान के विमान प्राधिकरण ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है. जिसके तहत संदिग्ध लाइसेंस रखने के लिए अन्य 68 पायलटों को निष्कासित कर दिया है. इनसे भारत में नकली पहचान के साथ उड़ान भरने वालों की तादाद कुल 161 हो गई है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि उन्हें(68 पायलटों) सोमवार को एविएशन डिवीजन ने निष्कासित कर दिया था. निष्कासित व्यक्ति 262 पायलटों में से हैं, जिन्हें बीते माह उड्डयन मंत्रालय ने संदिग्ध लाइसेंस द्वारा उड़ान भरने के लिए पड़ताल के दायरे में रखा था.

मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में हुआ शानदार कारोबार

बता दे कि अब तक निष्कासन किए गए 161 फ्लाइंग लाइसेंसों में से 28 लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं. बचे हुए 73 पायलटों पर निर्णय आगामी दो दिनों के भीतर होने की आशा है। गवर्नमेंट को आशा थी कि 21 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष एक रिपोर्ट पेश की जाएगी. जिसमें विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान द्वारा नेशनल असेंबली में 262 पाकिस्तानी पायलटों के संदिग्ध लाइसेंस पर चर्चा करेंगे. लेकिन हवाई यात्रियों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपाय की वजह से यह मामला ठंडा पड़ गया. 

देश में प्रति 10 लाख आबादी पर 837 कोरोना केस, मृत्यु दर भी बेहद कम- स्वास्थय मंत्रालय

इसके अलावा विमानन मंत्री के दावे के विपरीत, पाक नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने हाल ही में ऐलान किया कि सभी वाणिज्यिक / एयरलाइन परिवहन पायलट लाइसेंस (सीपीएल / एटीपीएल) वास्तविक और वैध रूप से जारी किए गए हैं. एविएशन डिवीजन के एक प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय या घरेलू रास्तों  पर उड़ान भरने वाले सभी पाक पायलटों को मंजूरी दे दी गई थी, और वे अनुभवी हैं.

यूपी में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, बलात्कार कर फरार हुआ दरिंदा

बॉर्डर पर नेपाल की फायरिंग से भड़की शिवसेना, कहा- इनकी बंदूकें फ़ौरन तोड़ दो नहीं तो....

पितरों तक कैसे पहुंचता है आपका दिया हुआ भोजन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -