मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में हुआ शानदार कारोबार

मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में हुआ शानदार कारोबार

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को जबरदस्त बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 511.34  अंकों की बढ़त के साथ 37,930 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ़्टी 140 अंकों की बढ़त के साथ 11,162 के स्तर पर बंद हुआ। 

बाजार में आई मजबूती के पीछे भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने की कोशिशों के पीछे दिख रही आशा की किरण है। इतना ही नहीं कुछ देशों को तो ट्रायल में कामयाबी भी मिली है। इसी कारण बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली। वहीं घरेलू शेयर बाजार में मजबूती और कोरोना वैक्सीन की उम्मीद में रुपया अस्थायी आंकड़ों के हिसाब से डॉलर के मुकाबले मंगलवार को 17 पैसे की बढ़त के साथ 74.74 पर बंद हुआ। 

वहीं, शीर्ष अदालत के दूरसंचार कंपनियों को AGR बकाया भुगतान करने के लिए 15-20 साल का वक़्त देने को अनुचित बताने के बाद वोडाफोन आइडिया के शेयर में मंगलवार को लगभग 7 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई। वहीं भारती एयरटेल का शेयर भी गिरावट के साथ बंद हुआ। उधर, Bajaj Finance के चेयरमैन पद से राहुल बजाज ने अपने आप को अलग कर लिया है। राहुल के पुत्र संजीव बजाज अब कंपनी के नए चेयरमैन होंगे। इस खबर से आज बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट देखी गई। 

राहुल बजाज ने किया बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का ऐलान, कंपनी के शेयर टूटे

सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, यहाँ जानें आज के भाव

इंजीनियर्स डे : 'भारत का रत्न' इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया