PAK पीएम इमरान खान ने दुबई में बेच डाली सऊदी से उपहार में मिली बेशकीमती घड़ी

इस्लामाबाद: आर्थिक तंगी की मार सह रहे पाकिस्तान में अब ‘गिफ्ट घोटाला’ उजागर हुआ है। दरअसल, पाक इमरान खान ने सऊदी से गिफ्ट में मिली घड़ी सहित कई राजनयिकों द्वारा दिए गए तोहफे बेच डाले। विपक्षी नेता और पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने उन पर इकॉनमी को तबाह करने का आरोप लगाया है। बता दें कि पाकिस्तान में तेल के भाव लगातार बढ़ रहे हैं। विपक्ष का कहना है कि लाखों लोग अपनी नौकरी खो बैठे हैं।

वहीं PML-N की उपाध्यक्ष मरयम नवाज शरीफ ने कहा है कि जहाँ पूरा विश्व अब कोरोना वायरस आपदा से उबर रहा है, पाकिस्तान में लोग डेंगू से मर रहे हैं। उन्होंने बताया कि चीनी के भाव जहाँ पहले 50 रुपए प्रति किलो हुआ करती थी, वहीं अब इसकी कीमत 120 रुपए पर पहुँच गई है। बिजली के लिए अब 10-11 की जगह 25 रुपए प्रति यूनिट चुकाना पड़ता है। जिस घड़ी के बेच दिए जाने की बात कही जा रही है, वो इमरान खान को सऊदी अरब के उप-प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान ने उपहार स्वरुप दी थी।

बताया जा रहा है कि इस घड़ी की कीमत 10 लाख डॉलर (7.48 करोड़ रुपए) थी। इमरान खान पर तोहफों को अवैध तरीके से बेचने के आरोप लगे हैं। पाकिस्तान में नियम कहता है कि अधिकारी 10,000 रुपए तक के गिफ्ट अपने पास रख सकते हैं, वरना वो सरकारी संपत्ति के अंतर्गत आते हैं और उनकी नीलामी की राशी सरकार को मिलना चाहिए। इमरान खान ने उक्त घड़ी को दुबई में ही बेच डाला और रुपए अपने पास रख लिए। 

100 करोड़ टीकाकरण होने पर भूटान के प्रधानमंत्री ने की भारत की सराहना

फिर से शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन

चीन: गैस लाइन में हुआ भीषण विस्फोट, 3 की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -