पाकिस्तान में महंगाई की मार, खाद्य सामग्री के दाम में लगातार बढ़ोतरी
पाकिस्तान में महंगाई की मार, खाद्य सामग्री के दाम में लगातार  बढ़ोतरी
Share:

कराची: पाकिस्तान में घी और खाना पकाने के तेल की कीमतों में आश्चर्यजनक रूप से 208 रुपये और 213 रुपये की आश्चर्यजनक वृद्धि हुई और यह पाकिस्तान सरकार द्वारा क्रमश: 555 रुपये प्रति किलोग्राम और 605 रुपये प्रति लीटर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो ग्राहकों को हैरान कर रहा था।

कराची में यूटिलिटी स्टोर्स कॉर्प (यूएससी) के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि यूएससी ने 1 जून से घी और खाना पकाने के तेल की दरों में इस भारी वृद्धि की अधिसूचना जारी की थी। दूसरी ओर, अधिकारी ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की कि दरों को इतने नाटकीय रूप से क्यों बढ़ाया गया था, जिसका उपभोक्ताओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा।

खुदरा दुकानों में, प्रसिद्ध ब्रांडों से घी और खाना पकाने की अधिकतम कीमतें अभी भी लगभग 540-560 रुपये प्रति किलोग्राम / लीटर हैं। हालांकि, पाकिस्तान वनस्पति निर्माता संघ (पीवीएमए) के महासचिव उमर इस्लाम खान ने चेतावनी दी है कि खुदरा घी और खाना पकाने के तेल की लागत जल्द ही यूएससी मूल्य निर्धारण तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि घी /खाना पकाने के तेल निर्माताओं ने यूएससी को क्रेडिट पर अपने उत्पादों को बेचना बंद कर दिया था क्योंकि बाद में निर्माताओं को उनके बकाया 2-3 बिलियन रुपये का भुगतान नहीं किया गया था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाम तेल आपूर्ति पर प्रधान मंत्री टास्क फोर्स समिति, जिसमें विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारी और पीवीएमए के पदाधिकारी शामिल हैं, पाम तेल की मांग और आपूर्ति की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए दैनिक ज़ूम बैठकें कर रही है।

अधिकारियों ने दावा किया कि कराची के जुड़वां बंदरगाहों पर लगभग 160,000 टन पाम तेल की आपूर्ति सुलभ है, जो तीन सप्ताह के उपयोग के लिए पर्याप्त है। इंडोनेशिया द्वारा 23 मई को ताड़ के तेल के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने के बावजूद, पाकिस्तान में शिपमेंट के लिए उच्च समुद्र या इंडोनेशिया के बंदरगाहों पर कोई भारित जहाज नहीं देखा गया था।

अफगानिस्तान को अतिरिक्त 32 मिलियन अमरीकी डालर की मिली मदद

यमन में सैन्यबल के अड्डे में बड़ा विस्फोट

अमेरिका ,यूक्रेन को 700 मिलियन अमरीकी डालर की मदद भेजेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -