अफगानिस्तान को अतिरिक्त 32 मिलियन अमरीकी डालर की मिली मदद
अफगानिस्तान को अतिरिक्त 32 मिलियन अमरीकी डालर की मिली मदद
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक ने बुधवार को घोषणा की कि उसे मानवीय  सहायता में 32 मिलियन अमरीकी डालर का एक नया बैच मिला है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) ने एक बयान में कहा कि देश को मानवीय वित्तीय सहायता की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में मंगलवार को 32 मिलियन अमरीकी डालर नकद आया और इसे एक वाणिज्यिक बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया।

"वित्तीय क्षेत्र के माध्यम से मानवीय सहायता पारदर्शिता पैदा करती है और लोगों को सहायता प्रदान करने की सुविधा प्रदान करती है," बैंक ने कहा, सहायता के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को धन्यवाद दिया। अफगान केंद्रीय बैंक को सोमवार को मानवीय नकद सहायता में USD32 मिलियन का एक और बैच पहले ही प्राप्त हो गया था।

बयान के अनुसार, डीएबी अफगानी के मूल्य को विदेशी मुद्राओं के मुकाबले स्थिर और वांछनीय स्तर पर रखने के लिए काम कर रहा है।

अगस्त 2021 के मध्य में तालिबान के अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से, अमेरिका ने कथित तौर पर केंद्रीय बैंक की परिसंपत्तियों में 9 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे देश की बैंकिंग प्रणाली खतरे में पड़ गई है।

डीएबी  ने पिछले महीने कहा था कि वह स्थानीय बाजार में विदेशी मुद्रा को इंजेक्ट करने और देश की मुद्रा अफगानी को स्थिर करने के लिए 13 मिलियन अमरीकी डालर की नीलामी करेगा।

यमन में सैन्यबल के अड्डे में बड़ा विस्फोट

अमेरिका ,यूक्रेन को 700 मिलियन अमरीकी डालर की मदद भेजेगा

ज़ेलेंस्की ने स्लोवाकिया के राष्ट्रपति से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -