अमेरिका ,यूक्रेन को 700 मिलियन अमरीकी डालर की मदद भेजेगा
अमेरिका ,यूक्रेन को 700 मिलियन अमरीकी डालर की मदद भेजेगा
Share:

रूस के साथ यूक्रेन की लड़ाई के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका यूक्रेन को "अधिक उन्नत रॉकेट सिस्टम और बम" की मदद कर रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, बिडेन ने न्यूयॉर्क टाइम्स के एक ऑप-एड में कहा कि अमेरिका "एक लोकतांत्रिक, स्वतंत्र, संप्रभु और समृद्ध यूक्रेन को आगे की आक्रामकता के खिलाफ खुद को रोकने और बचाने की क्षमता के साथ देखना चाहता है। 

इस बीच, एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने संकेत दिया कि बुधवार (स्थानीय समय) को, अमेरिका यूक्रेन के लिए ग्यारहवें सुरक्षा सहायता पैकेज पेश करेगा, जिसमें उच्च गतिशीलता आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (एचआईएमएआरएस) शामिल होगा।

राष्ट्रपति के ड्रॉडाउन प्राधिकरण के तहत सुरक्षा सहायता की 11 वीं किस्त की घोषणा कल की जाएगी। लंबी दूरी की प्रणालियों, जैसे कि हिमार्स, और बमों को पैकेज में शामिल किया जाएगा, जिससे यूक्रेनियों को युद्ध के मैदान पर अधिक सटीक रूप से लक्ष्य ों को मारने की अनुमति मिलती है" स्पुतनिक के अनुसार, अधिकारी ने कहा।

अधिकारी के अनुसार, अमेरिका नाटो और रूस के बीच युद्ध नहीं चाहता है, और चाहता है कि यूक्रेन में जारी स्थिति जल्द से जल्द समाप्त हो जाए।

ऑस्ट्रेलिया सरकार के नए मंत्रालय ने ली शपथ, लोगो का किया अभिवादन

ज़ेलेंस्की ने स्लोवाकिया के राष्ट्रपति से मुलाकात की

पाकिस्तान सरकार और इमरान खान के बीच हुआ समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -