ट्रेन से कटकर दो लोको पायलट की हुई दर्दनाक मौत, इस कारण हुआ हादसा
ट्रेन से कटकर दो लोको पायलट की हुई दर्दनाक मौत, इस कारण हुआ हादसा
Share:

रांची: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल के राजखरसवां में दो लोको पायलट की ट्रेन से कटकर जान चली गई। यह हादसा देर रात हुआ, जब दोनों रेलवे कर्मचारी लाइन पर उतरकर रेल इंजन परिवर्तित करने का काम कर रहे थे। इसी के चलते तेज गति में आ रही मुंबई हावड़ा मेल एक्सप्रेस ट्रेन ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। 

कहा जा रहा है कि रात में 12 बजकर 18 मिनट पर जब दोनों लोको पायलट रेलवे ट्रैक पर उतरकर ट्रेन का इंजन बदल रहे थे, उसी के चलते तेज गति से आ रही मुंबई हावड़ा मेल एक्सप्रेस ट्रेन ने दोनों लोको पायलट को अपनी चपेट में ले लिया। उन दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहां उपस्थित रेलवे कर्मचारी दोनों लोको पायलट को चक्रधरपुर रेलवे चिकित्सालय में लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। तत्पश्चात, दोनों का शव रेलवे चिकित्सालय के शवगृह में रखा गया है।

वही पिछले 12 नवंबर को बिहार के कैमूर में एक ट्रेन दुर्घटना हुई थी, जिसमें चरवाहे सहित 50 भेड़ों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। जब स्थानीय लोग प्रातः की सैर पर निकले तब जाकर घटना का पता चला। बताया गया कि मृतक भेड़ों को जौनपुर (UP) से अपने गांव लेकर जा रहा था। यह मामला कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन से एक किलो मीटर पहले पटना मोड़ के समीप हुआ था। पुलिस के अनुसार, मृतक के घरवालों ने बताया कि रोहतास जिले के करगहर थाना इलाके के अररुआ गांव निवासी यूपी के जौनपुर भेड़ लाने गया था। यहां से अवधेश 50 भेड़ों के चराता हुआ वापस अपने गांव अररुआ लौट रहा था। प्रातः लगभग 4 बजे जब वह भभुआ रोड स्टेशन से एक आगे निकला था तो प्रातः के 4 बज रहे थे तभी इस सुपरफास्ट ट्रेन के निकलने का वक़्त होता है। ट्रेन निकली तथा इसकी चपेट में अवधेश और 50 भेड़ आ गईं। दुर्घटना मे सभी की जान चली गई, मगर उस वक़्त किसी को पता नहीं चला।

T20 वर्ल्ड कप में शिकस्त के बाद BCCI पर गिरी गाज, सभी सेलेक्टर्स हुए बर्खास्त

दुबई और न्यूयॉर्क में ऑफिस खोलने जा रहे हैं गौतम अडानी ?

जोशीमठ में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, बिछ गई कई लाशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -